Thursday, June 12, 2014

दिल बेक़सूर है नकाश अज़ीज़ का


साड़ी के फाल सा फेम गायक नकाश अज़ीज़ का नया गाना दिल बेकसूर है श्रोताओ के सामने है. फिल्म लेकर हम दीवाना दिल के इस गीत में संगीत है नकाश के आदर्श संगीतकार ए आर रहमान का. निर्देशक आरिफ अली की फिल्म का यह रोमांटिक सॉफ्ट गीत है और नकाश की पिछली गायकी से बिलकुल ही अलग है यह .

अभी तक नकाश ने चाहे वो हिंदी फिल्मों के गीत हो या बंगाली फिल्मों के सभी में धतिंग नाच और गन्दी बात जैसे मस्ती और छेडछाड से भरपूर गीतों को गाया है जबकि यह गीत दिल है बेक़सूर उन्होंने बिलकुल ही नये अंदाज़ में गाया है. संगीतकार ए आर रहमान ने नकाश की काबिलियत को पहचान कर उनसे यह सॉफ्ट नम्बर गवाया है. जिस खूबसूरती से नकाश ने उन मस्ती भरे गीतों को गाया था उसी ख़ूबसूरती के साथ उन्होंने इस रोमांटिक गीत को गाया है. 

अपने इस गीत से खुद नकाश भी बेहद खुश हैं वो कहते हैं,’रहमान सर मेरे आदर्श हैं उनके साथ काम करना हमेशा मेरी पहली पसन्द रहा है उनके निर्देशन में इस गीत को गाकर मैं कह सकता हूँ कि मेरा एक सपना पूरा हो गया.’      

इससे पहले नकाश ने आर राजकुमार, फटा पोस्टर निकला हीरो, कॉकटेल, दिल्ली ६, एजेंट विनोदरॉक स्टार, जब तक हैं जां, रांझना, ये जवानी है दीवानी और बर्फी आदि फिल्मों के साथ - साथ बंगाली फिल्मों में गीतों को गाया है और मराठी फिल्मों में संगीत भी दिया है.       



No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...