Monday, June 9, 2014

हिंदी फिल्म -- फगली


हिंदी फिल्म -- फगली   
रिलीज़  -- १३ जून 
निर्माता --- अश्वनी वर्दी, अलका भाटिया और अक्षय कुमार 
निर्देशक -- कबीर सदानंद 
कलाकार -- मोहित मारवाह , विजेंदर सिंह , आरफ़ी लाम्बा , कियारा अडवाणी , जिम्मी शेरगिल , अक्षय कुमार और सलमान खान। 
संगीत --- यो यो हनी सिंह , प्रशांत वधयार और रफ़्तार एंड बादशाह। 

भारत एक ऐसा देश है  जहाँ के युवा तेजी से स्वतंत्र होते जा रहे  हैं  और अपने  जीवन के प्रति उत्तर दायी  हो रहे हैं। इसी तरह के युवाओं को लेकर बनी एक फिल्म है 'फगली' जिसे देख कर सभी दर्शकों में जोश भर जाएगा।  

फिल्म की कहानी कुछ इस तरह है ---
चार दोस्त हैं देव ( मोहित मारवाह)  जो की हॉस्टल में ही रहता है शर्मीला और अंतर्मुखी है वो जब छोटा था तभी उसने अपनी  माँ को खो दिया था  , गौरव ( विजेंदर सिंह) मस्ती व् शरारत करने वाला हर दम हंसने वाला  सारे ग्रुप की जान है  , आदित्य ( आरफ़ी लाम्बा ) बहुत ही समझदार सबकी मदद करने वाला  है व देविका  ( कियारा अडवाणी )   एक बहुत ही प्यारी और  मुखर लड़की है. उसका व्यक्तित्व आत्मविश्वास, स्वतंत्रता से भरपूर  है. उसके दोस्त उसे देवी या डायन कहते हैं। - इन सभी की कॉलेज की पढ़ाई ख़त्म हो गयी है अब ये चारों  अपने कैरियर के बारें में सोचते हैं।  ये सभी सोचते हैं अभी उनकी स्वतंत्रता  के, जिंदगी के मजे लेने के  कुछ ही दिन बचे है जहँ उन्होंने अपना कैरीयर शुरू किया सब खत्म हो जाएगा। लेकिन इस सबके लिए वो कभी भी अपनी सीमायें लांघते नही हैं। 

 इन सभी को अपने  जीवन से कुछ सपने और उम्मीदें हैं, लेकिन वे कहते हैं - इंसान  प्रस्ताव रखता है जबकि  भगवान  उसे आगे बढाता है।  वो लापरवाही और  मज़े के साथ अपनी जिंदगी जीते हैं. लेकिन  अचानक उनकी जिंदगी में एक ऐसा  पड़ाव  आता है, जब वे एक अत्यंत भ्रष्ट और  निडर पुलिस अधिकारी से मिलते हैं।  और कुछ ऐसी घटना उनके जीवन में घटती है जिससे उन सभी का जीवन फगली बन जाता है। 

दिल्ली की गलियों में फिल्मायी गयी फिल्म "फगली"  में युवाओं के  मनोरंजन की फिल्म है।  

निर्देशक कबीर सदानंद ने कई फिल्मों और टी वी धारावाहिकों में अभिनय किया है और एक निर्देशक के रूप में उन्होंने कई फिल्मे बनाई है इस फिल्म से पहले उन्होंने तुम मिलो तो सही , पॉप कॉर्न खाओ और मस्त हो जाओ जैसी फिल्मे निर्देशित की हैं। 

इस फिल्म में अक्षय कुमार और सलमान खान भी अतिथि भूमिका में दिखाई देंगे। 


मोहित मारवाह अनिल कपूर के भांजे हैं और नॉएडा फिल्म सिटी के संदीप मारवाह के बेटे हैं यह इनकी पहली फिल्म है। बॉक्सर विजेंदर सिंह की भी यह पहली ही फिल्म है। आरफ़ी लाम्बा इस फिल्म से पहले भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं जिनमे स्लम डॉग मिलेनियर , प्राग प्रमुख  हैं. कियारा की यह पहली ही फिल्म है।  

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...