Thursday, June 12, 2014

जैसे श्रोताओं के दिलों को मिला है सुकून-इरफ़ान की आवाज़ सुनकर


जिधर देखो आजकल फिल्म एक ‘विलेन’ का गीत बंजारा ही सुनने की मिलता है हर जगह चाहे एफ एम रेडियो हो या यू ट्यूब सभी पर यही गाना छाया हुआ है और छाये भी क्यों ना. इस गीत को गाया ही इतना अच्छा है गायक मोहम्मद इरफ़ान ने. इरफ़ान की आवाज़ सीधे श्रोताओँ के दिलों पर दस्तक देती है. इराफान के गाये इस गीत को अब तक यू ट्यूब पर १० लाख के करीब दर्शक देख चुके हैं.  

इरफ़ान भी बेहद खुश हैं अपने इस गीत की लोकप्रियता से , कहते हैं ‘ अच्छा लग रहा है कि श्रोताओं को मेरा यह गीत इतना पसंद आ रहा है. मिथुन ने ही इसे लिखा है और  और संगीत भी उनका है.’ 
‘बंजारा’ गीत से पहले इरफ़ान ने सिटी लाइट्स के दो गीत ‘मुस्कुराने की वजह तुम हो’ और जिया जाए ना’ गाये हैं.ये दोनों गीट आज भी चार्ट नंबर में हैं . इरफ़ान ने बहने दे (रावण ) सलाम जिंदगी और रहमत ज़रा (लम्हा ) फिर मोहब्बत (मर्डर -२ )    बारिश (यारियाँ ) दर्द दिलों के ( एक्सपोज़ ) आदि गीतों को भी गाया है.


फिल्म लम्हा के गीत ‘रहमत ज़रा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ गायक का अवार्ड भी मिला था. इरफ़ान ने संगीत के कई रियल्टी कार्यक्रमों में हिस्सा लिया जिनमे सुपर स्टार – २ , अमूल वाइस ऑफ इंडिया और जी टी वी का  सारेगामापा प्रमुख हैं. 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...