Thursday, June 26, 2014

हिंदी फिल्म --- एक विलेन

हिंदी फिल्म --- एक विलेन 
रिलीज़ - २७ जून 
बैनर -- बालाजी मोशन पिक्चर्स 
निर्देशक -- मोहित सूरी 
निर्माता -- शोभा कपूर , एकता कपूर 
लेखक -- तुषार हीरानंदानी
कलाकार -- रितेश देशमुख ,सिद्धार्थ मल्होत्रा, श्रद्धा कपूर , शाद रंधावा , आमना शरीफ , प्राची देसाई , रेमो फर्नाडीज और कमाल राशिद खान। 
संगीत -- मिथुन , अंकित तिवारी और सोच बैंड

गायक , गायिका -- अंकित तिवारी , मोहम्मद इरफ़ान , मुस्तफा ज़ाहिद , अरिजीत सिंह ,  मोमिना मुस्तेह्सन और अदनान धुल।  इन सबके अलावा अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने भी गलियाँ गीत गाया  है.  

इस फिल्म के बारे में कहा जा रहा है कि यह फिल्म एक विलेन की प्रेम कहानी  है.
 गुरु (  सिद्धार्थ मल्होत्रा ) जो की बहुत ही शांत लेकिन कठोर दिल का लड़का है एक राजनीतिज्ञ प्रहलाद (कमाल राशिद खान ) के लिए काम करता है। एक रात वो लड़की आयशा से मिलता है लेकिन वो उसके साथ जिस्मानी रिश्ता नही बनाता बल्कि वो उसके प्यार में गिरफ्त हो जाता है। 

आयशा से मिलने के बाद गुरु के जीवन में बहुत बड़ा परिवर्तन आता है और वो उससे शादी करने का फैसला लेता है. इसके लिए  गुरु अपनी नौकरी छोड़ कर  आयशा के साथ  नई शुरुआत करने के लिए मुंबई से गोवा से चला जाता  है.वहां वो एक आम इंसान की तरह अपनी जिंदगी आयशा के साथ शुरू करता है लेकिन तभी उसकी जिंदगी में अचानक ऐसा मोड़ आता है जिससे उसका सब कुछ बर्बाद हो जाता  है. गुरु यह समझ पाने में असमर्थ होता है कि इस सबके पीछे कौन  हमलावर  है। आखिरी में उसे हमलावर के बारे में पता चलता है और उसे  एक - एक करके सारे रहस्यों का पता चलता है कि इस सबके पीछे राकेश (रितेश देशमुख ) का हाथ है।  सुलोचना (आमना शरीफ ) राकेश की पत्नी है।   
 निर्देशक मोहित सूरी ने वो लम्हे, जहर, आवारापन, राज -२ , और आशिकी - २ आदि अनेकों फिल्मों  का निर्देशन किया है।  अभी तक कि सभी फ़िल्में मोहित ने मुकेश भट्ट और महेश भट्ट के बैनर में ही निर्देशित की थी लेकिन यह फिल्म " एक विलेन "  बालाजी मोशन पिक्चर्स के बैनर की है।

 अभिनेता शाद रंधावा मोहित की हर फिल्म में होते हैं इस फिल्म में भी वो सी बी आई ऑफिसर आदित्य राठौर की भूमिका  में हैं। गायक रेमो फर्नाडीज एक अहम भूमिका में दिखाई देंगे।  इसके अलावा एकता कपूर की प्रिय अभिनेत्री प्राची देसाई भी इस फिल्म में सेक्सी अवतार में दिखाई देंगी।  दर्शक उन्हें आयटम नंबर करते हुए देख सकते हैं। 

मोहित सूरी की  फिल्मों का संगीत हमेशा सुपर हिट रहा है और यही इस फिल्म के संगीत के बारे में भी कहा जा सकता है। आशिकी - २ के दोनों संगीतकार अंकित तिवारी और मिथुन इस फिल्म से जुड़े हुए हैं। गलियां और बंजारा दोनो ही गीत ही सुपर हिट है और चार्ट नंबर में सबसे ऊपर हैं। 

श्रद्धा कपूर ने ही मोहित की फिल्म आशिकी -२ में काम किया था और यह मोहित के साथ उनकी दूसरी फिल्म है।  सिद्धार्थ मल्होत्रा ने पहली ही एक अलग तरह का किरदार अभिनीत किया है और यही हाल अभिनेता रितेश देशमुख के बारे में कही जा सकती है अब उन्होंने हास्य फ़िल्में ही की हैं लेकिन यह पहली ही बार जब वो ग्रे शेड का किरदार अभिनीत कर रहे हैं। 



No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...