Friday, June 20, 2014

हिंदी फिल्म -- हमशक्ल

हिंदी फिल्म  -- हमशक्ल
रिलीज़ – २० जून
बैनर – फोक्स स्टार स्टूडियो और पूजा इंटरटेनमेंट  
निर्माता – वाशु भगनानी
निर्देशक – साजिद खान
लेखक -- फरहाद और साजिद खान
संगीत – हिमेश रेशमिया
कलाकार – सैफ अली खान , रितेशमुख, राम कपूर , बिपाशा बासु , ईशा गुप्ता और तमन्ना भाटिया.
साजिद खान की  इस हास्य फिल्म “हमशक्ल” से पहले भी दो फ़िल्में इसी नाम की आ चुकी हैं एक १९७४ में जिसमें राजेश खन्ना नायक थे और दूसरी फिल्म हमशक्ल १९९२ में आयी थी जिसमें विनोद खन्ना थे.
यह पहली ही बार है कि किसी फिल्म में तीन - तीन चरित्र अभिनीत किये हैं एक कलाकार ने. अभी तक फिल्मों में दर्शकों ने किरदारों को दोहरे चरित्र में देखा था. हाँ इससे पहले १९७४ में फिल्म आयी थी " नया दिन नयी रात " जिसमे अभिनेता संजीव कुमार ने अकेले ९ किरदार अभिनीत किये थे। फिल्म " हमशक्ल; के तीनो नायक परदे पर महिला किरदारों के रूप में भी दिखाई देगें.  जहाँ एक ओर फिल्म के कुछ दृश्यों में तीनो नायक स्कर्ट्स में दिखाई देगें वहीँ फिल्म की नायिकायें बिकनी में। 
रितेश तो आमतौर पर कॉमेडी रोल करते ही रहते हैं, राम के लिए यह पहली ऐसी फिल्म होगी।जिसमे वो हास्य करते हुए नज़र आयेगें।  जहां तक सैफ की बात है तो वह एक बार फिर अपने कॉमेडी अंदाज को  पर्दे पर लेकर आएंगे। साजिद की माने तो यह फिल्म हंसा हंसा कर लोटपोट कर देगी क्योंकि बॉलीवुड में अभी तक ऐसी फिल्म नहीं बनी है, जहां तीन लीड रोल के ट्रिपल अवतार हों। तीन हीरो जिनके ९ किरदार हैं फिल्म में.  दर्शक इन ९ किरदारों के पागलपन को देख कर हँसते हँसते हुए लोटपोट हो जायेगें. फिल्म में तीन हीरोइने भी हैं.
पहली ही बार रितेश ( कुमार ) की नायिका के रूप में दिखाई देंगी बिपाशा बासु ( निकिता ) इस फिल्म में. ईशा गुप्ता (शिवानी गुप्ता ) नामक का किरदार कर रही हैं जो कि लन्दन के एक पागलखाने में मनोचिकत्सक बनी हैं. जिससे सैफ (अशोक )  प्यार करते हैं .
अभिनेता रितेश और सैफ के लिए तों ठीक हैं क्योंकि ये दोनों पहले भी हास्य फाइलों में अभिनय कर चुके हैं लेकिन राम कपूर के लिए यह नया है.
फिल्म की तीनो नायिकाओं ने भी जी भर कर अंग प्रदर्शन किया है तीनो ही परदे पर बिकनी में दिखेगीं.   
फिल्म का संगीत भी ठीक ठाक है कॉलर ट्यून गीत श्रोताओ में लोकप्रिय हो रहा है। 
'हमशक्ल' दर्शकों को कितना पसंद आयेगी यह तो  प्रदर्शन के बात ही पता चलेगा।  निर्देशक साज़िद खान की पिछली फिल्म "हिम्मत वाला " बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...