Thursday, February 22, 2018

कहानी --- हिंदी फिल्म -- सोनू के टीटू की स्वीटी

हिंदी फिल्म -- सोनू के टीटू की स्वीटी 
रिलीज़ -- २३ फरवरी 
बैनर -- टी सीरीज़ 
निर्माता -- भूषण कुमार, कृष्ण कुमार,लव रंजन, अंकुर गर्ग। 
निर्देशन और कहानी -- लव रंजन  
लेखक -- राहुल मोदी और लव रंजन
कलाकार -- कार्तिक आर्यन, नुशरत भरुचा और सनी सिंह  
संगीत -- रोचक कोहली, यो यो हनी सिंह, अमाल मलिक,गुरु रंधावा,रजत नागपाल और ज़ैक नाइट। 
बैक ग्राउण्ड संगीत - हितेश सोनिक  
गीतकार --- कुमार, ज़ैक नाइट , स्वप्निल तिवारी,गुरु रंधावा , यो यो हनी सिंह,सिंघसत्ता,ओये शेरा।   
गायक और गायिका -- नेहा कक्कड़, यो यो हनी सिंह, अमाल मलिक, अरिजीत सिंह, गुरु रंधावा, नीति मोहन,मिका सिंह, रोचक कोहली,जैसमीन वालिया, सुकीर्ति कक्कड़ ,मन्नत नूर,नवराज हंस, सिमर कौर,  ज़ैक नाइट और ईशरस। 

एशियन एकडेमी से फिल्म और टी वी की शिक्षा लेने वाले लेखक और निर्देशक लव रंजन ने अपनी पहली फिल्म "प्यार का पंचनामा " २०११ में बनाई। इसके बाद  २०१३ में आकाश वाणी और फिर २०१५ में प्यार का पंचनामा - २ बनाई और अब उनकी यह फिल्म  "सोनू के टीटू की स्वीटी" आ रही है . इस फिल्म में भी निर्देशक लव रंजन फिल्म " प्यार का पंचनामा" की पुरानी टीम में से कार्तिक आर्यन, नुशरत भरुचा और सनी सिंह को लेकर आये हैं।  इस फिल्म से लोकप्रिय रैपर यो यो हनी सिंह भी वापस आ गये अपने श्रोताओं के लिए २ गीत लेकर , एक गीत तो सूफी गायक हंस राज हंस के गीत "दिल साडा चोरी हो गया" का रीमेक है जबकि दूसरा गीत "छोटे छोटे पैग " हनी सिंह स्टाइल का गीत है.   

अभिनेता कार्तिक रंजन ने २०११ में निर्देशक लव रंजन की ही फिल्म "प्यार का पंचनामा" से अपनी शुरुआत की। २०१३ में आकाशवाणी,२०१४ में काँची - द अनब्रेकेबिल,२०१५ में प्यार का पंचनामा - २, २०१७ में गेस्ट इन लंदन आदि फ़िल्में की हैं। टी वी और फिल्मों में अभिनय करने वाली नुशरत भरुचा ने २००२ में टी वी धारावाहिक "किटी पार्टी" और २०१० में यश राज की टेली सीरीज़ "सेवन" में भी काम किया है। अनेकों एड फिल्मों में काम कर चुकी नुशरत ने २००६ में संतोषी माँ ,२०११ में दिबाकर बनर्जी की फिल्म "लव सेक्स और धोखा और लव रंजन की फिल्म "प्यार का पंचनामा " में काम किया। इसके अलावा नुशरत ने आकाशवाणी , प्यार का पंचनामा - २ ,ताज महल (तेलुगु ) डर - द मेल ,मेरठिया गैंगेस्टर , वालीबा राजा (तमिल ) आदि फिल्मों में भी काम किया है. सनी सिंह ने बतौर बाल कलाकार भी कई टी वी धारावाहिकों ( देख भाई देख, कसौटी जिंदगी के, सास भी कभी बहू थी , रूबी और शकुंतला ) और फिल्मों ( इंग्लिश बाबू देसी मेम और पाठशाला ) में काम किया है. २०१३ में प्रणाम वालेकुम और आकाशवाणी, २०१५ में  प्यार का पंचनामा - २ आदि फिल्मों में मुख्य किरदार अभिनीत किये।

 इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म की कहानी ब्रोमेन्स और रोमांस के इर्द - गिर्द घूमती है. दोस्ती और प्यार के बीच छिड़ी जंग की कहानी है सोनू (कार्तिक आर्यन ) और टीटू (सनी सिंह ) की। दोनों ही बचपन के बहुत पक्के दोस्त हैं जब भी टीटू किसी परेशानी में होता है सोनू उसकी मदद करता है। यहाँ तक जब बड़े होने पर टीटू के ब्रेक अप होते हैं तब भी सोनू के कंधे का ही सहारा उसे मिलता है. ऐसे ही जब टीटू को स्वीटी (नुशरत भरुचा ) से प्यार हो जाता है और वो स्वीटी से शादी करना चाहता है तब सोनू टीटू को स्वीटी से शादी नहीं करने देना चाहता है. उसे लगता है कि स्वीटी टीटू के लिए अच्छी लड़की नहीं है जबकि स्वीटी बहुत अच्छी लड़की है, हर काम में वो निपुण है, सब काम सलीके से करती है, इसके बावजूद सोनू को स्वीटी पर संदेह होता है कि कोई इतना परफेक्ट कैसे हो सकता है ? इस वजह से सोनू परेशान हो जाता है और टीटू की शादी को तुड़वाने की हर सम्भव कोशिश करता है।   

            
 क्या सोनू अपने मकसद में कामयाब हो पाता है? क्या टीटू और स्वीटी की शादी होती है? यही इस फिल्म में दिखाया है. 


No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...