Friday, February 16, 2018

सुशील जंगीरा - "द क्रिएटिव दिवा" लघु फिल्म ‘मेरी रॉकस्टार वाली जीन्स’ के साथ आ रही है


पूर्व मॉडल और ज़ूम टीवी की एंकर सुशील जंगीरा अब लेखिक-निर्देशिका बनकर लघु फिल्म ‘मेरी रॉकस्टार वाली जीन्स’ लेकर आ गई है।  20 मिनट इस फिल्म को  विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में प्रदर्शित किया गया है.  छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह, पुणे में "सर्वश्रेष्ठ स्क्रीनपेव पुरस्कार" का विजेता इस फिल्म को कलकत्ता अंतरराष्ट्रीय कल्ट फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म (महिला फिल्मों की श्रेणी में) और यूके मंथली फिल्म महोत्सव और डीओएफएफ में एक आधिकारिक चयन किया गया  है। इंटरनेशनल एरेना में फिल्म को ‘रॉकिंग मेरी रॉकस्टार जींस’ इस अंग्रेजी नाम से जाना जाता है। इस प्रोजेक्ट में कोई बड़ा बैनर या स्टार पावर नहीं है, लेकिन सिर्फ एक महिला की कड़ी मेहनत रंग लाई है। ‘मेरी रॉकस्टार वाली जींस’ बहुत ही संवेदनशील विषय से संबंधित है, भानू की एक तीक्ष्ण कहानी है, एक बहुत ही प्रतिभाशाली 10 साल की बाल कलाकार ताइबा मंसुरी ने लड़की की भूमिका निभाई है, जो अपने शिक्षक दीदी के साथ साझा करती हैं, स्वयं जंगीरा द्वारा निभाई जाती हैं। चंद्रक़ला साटम फिल्म में भानु की मां की भूमिका निभाई है।

फिल्म का शीर्षक इतना आकर्षक और मूल है कि इसके बारे में इतनी जिज्ञासा पैदा हुई है। तो, रॉकस्टार जीन्स का क्या महत्व है? जंगीरा कहती हैं, "फिल्म को रिलीज करने दें, लोगों को अपने आप  पता चल जाएगा, लेकिन एक ऐसी छोटी लड़की के बारे में सामान्य कहानी नहीं है, जो एक गायक या नर्तक बनने की इच्छा रखती है."

इस फिल्म में जंगीरा द्वारा लिखे गए बहुत ही खूबसूरत गीत की भी विशेषता है और राहुल जैन द्वारा लिखी गई है, जो लड़कियों के लिए नृत्य करने का एक आदर्श प्रकार है। "मैं एक प्राकृतिक और सहज लेखक हूं मैं अपने स्कूल के समय के बाद से लिख रही हूं। जंगीरा ने एक महीने के अनुसंधान कार्य के बाद पांच दिनों में आधे घंटे के भीतर ही पटकथा के साथ एक गीत लिखा है। उसके शक्ल पर मत जाओ वह मस्तिष्क और कच्ची प्रतिभाएं हैं, जो शानदार दिखने और ऊंचाई के साथ बॉलीवुड में वास्तव में क्रिएटिव दिवा है।

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...