Thursday, July 20, 2017

हिंदी फिल्म --- मुन्ना माइकल

हिंदी फिल्म  --- मुन्ना माइकल 
रिलीज़ --- २१ जुलाई 
बैनर --  इरोज इंटरनेशनल नेक्स्ट जेन फ़िल्म्स।
निर्माता -- विकी राजानी 
निर्देशक --- साबिर खान 
लेखक --- अमाल किंग 
कलाकार --  टाइगर श्रॉफ़, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निधि अग्रवाल। 
संगीत --- मीत ब्रदर्स, तनिष्क बागची, प्रणय, विशाल मिश्रा, जावेद - मोहसिन।
बैक ग्राउण्ड संगीत --- संदीप शिरोडकर।      

निर्देशक साबिर  खान और टाइगर श्रॉफ़ दोनों की यह तीसरी फिल्म है। टाइगर श्रॉफ़ की पहली फिल्म "हीरोपंती " ( २०१४ ) भी शब्बीर ने ही बनाई थी, फिर इसके बाद आयी २०१६  में बाग़ी और अब यह "मुन्ना माइकल " आ रही है।  निर्देशक और स्क्रीन राइटर साबिर खान  की पहली निर्देशित फिल्म थी  २००९ में आयी अक्षय कुमार और करीना कपूर की फिल्म "कमबख़्त इश्क़ ". फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी हैं।  अभिनेत्री निधि अग्रवाल की यह पहली ही फिल्म है।  बंगलौर की रहने वाली निधि मॉडल और डांसर भी हैं।

फिल्म "मुन्ना माइकल" की कहानी घूमती है झोपड़ पट्टी में रहने वाले एक नवयुवक मुन्ना की जो कि विश्व प्रसिद्ध डांसर माइकल जैक्सन  का बहुत बड़ा प्रशंसक है.  माइकल ( रोनित रॉय )  फ़िल्मी दुनियाँ में सफल डांसर बनना चाहता था  लेकिन उसे इसमें सफलता हासिल नहीं होती। माइकल को  कचरे में एक छोटा बच्चा मिलता है जिसे वो अपने बच्चे की तरह पालता है और उसका नाम मुन्ना रखता है।  माइकल खुद तो अच्छा डांसर नहीं बन सका लेकिन वो चाहता है कि मुन्ना बड़ा होकर डांस की दुनियाँ में अपना नाम रोशन करे। इसके लिए वो मुन्ना को बचपन से ही डांस सिखाना शुरू करता है और मुन्ना भी उसके दिखाये रास्ते पर चलकर  माइकल जैक्सन की तरह डांस करता है।  बड़े होने पर मुन्ना (टाइगर श्रॉफ़ ) गलियों में  डांस करके अपना गुज़ारा करता है लेकिन उसकी इच्छा है कि वो भी डांस की दुनियाँ में अपना नाम और शोहरत कमाये। डॉली ( निधि अग्रवाल ) भी "डांस वर्ल्ड" में हिस्सा लेती है और चाहती है कि वो ही इसे जीते। महिंदर फ़ौजी ( नवाजुद्दीन सिद्दीक़ी) एक गैंगस्टर है और उसकी इच्छा है कि वो भी डांस सीखे इसके लिये वो मुन्ना को अपना डांस टीचर रखता है। दूसरी तरफ ऐसे ही एक दिन मुन्ना के डांस को देखकर देव नाम का एक व्यक्ति मुन्ना को  डांस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए कहता है मुन्ना भी देव की बात मान लेता है और  डांस प्रतियोगिता में मुन्ना हिस्सा लेता है और आगे बढ़ता भी जाता है लेकिन बाद में किसी दुर्घटना की वजह से मुन्ना प्रतियोगिता से बाहर हो जाता है। 

क्यों मुन्ना डांस प्रतियोगिता से बाहर हो जाता है जबकि बचपन से वो चाहता था कि वो डांस की दुनियाँ में अपना नाम रोशन करे ? क्या हादसा हो जाता है मुन्ना के साथ ? जानने के लिए देखिये फिल्म "मुन्ना माइकल "

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...