Friday, July 14, 2017

हिंदी फिल्म --- जग्गा जासूस

हिंदी फिल्म --- जग्गा जासूस 
रिलीज़ -- १४ जुलाई 
बैनर -- डिज़्नी इंडिया, पिक्चर शुरू एंटरटेनमेन्ट और इशाना मूवीज। 
निर्माता  --- सिद्धार्थ रॉय कपूर, अनुराग बसु और रणबीर कपूर। 
लेखक और निर्देशक --- अनुराग बसु।  
कलाकार --- रणबीर कपूर, कैटरीना कैफ़,सयानी गुप्ता, सौरभ शुक्ला, अदा शर्मा।  
संगीत --- प्रीतम। 
गीतकार -- अमिताभ भट्टाचार्य और नीलेश मिसरा।  
गायक और गायिका --- अरिजीत सिंह , निख़िता गाँधी , मोहन कानन और अमित मिश्रा।

 सन २०१२ में निर्देशक अनुराग बसु ने फिल्म बनाई थी "बर्फी ". रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा की इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत सराहा था ।  फिल्म "बर्फी " को बहुत सारे अवार्ड भी मिले। "बर्फी " की सफ़लता  को देखते हुए निर्देशक अनुराग बसु और रणबीर  दोनों ने फिर से फिल्म बनाने का निश्चय किया और शुरू की फिल्म "जग्गा जासूस" अब वही फिल्म "जग्गा जासूस " रिलीज़ के लिए तैयार है। हालाँकि फिल्म बनने में देरी हो गयी क्योंकि रणबीर और कैटरीना का ब्रेक अप हो गया था.  

फिल्म "जग्गा जासूस " की कहानी  पिता और पुत्र के रिश्ते के चारो ओर घूमती है।  जग्गा ( रणबीर कपूर )  छोटे से शहर का  रहने वाला बहुत ही शर्मीले स्वाभाव का लड़का  है. लेकिन उसे बचपन से ही इस बात को जानने की उत्सुकता थी  कि उसके पिता ( ससवता चटर्जी )  की मृत्यु किस तरह से हुई. जब जग्गा बोर्डिंग स्कूल  में पढ़ाई करता था तब उसके पिता हर साल उसके जन्मदिन पर वीएचएस टेप भेजते थे।  उसके पास बाबूजी की  कुछ वही यादें बची हैं. जग्गा को अपने बाबूजी से जासूसी करने का शौक़ भी विरासत में मिला था इसी के चलते वो अपने पिता की मृत्यु का रहस्य जानने की कोशिश करता है।  जग्गा की जासूसी में मदद करती है श्रुति (कैटरीना कैफ) जो कि पेशे से एक पत्रकार है। जब जग्गा पिता की हत्या का रहस्य जानने की कोशिश करता है तो पिता द्वारा भेजे गये वही वी एचएस टेप उसके काम आते हैं। 

क्या जग्गा अपने बाबूजी की हत्या का रहस्य ढूंढ लेता है ? कौन है उसके पिता का हत्यारा ?

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...