Thursday, July 27, 2017

कैसा बना ‘लाफिंग कलर्स’ एशिया का सबसे बड़ा एंटरटेनमेन्ट फेसबुक पेज –हंसने की वजह क्या है ?



अब दिन-ब-दिन सोशल मीडिया का उपयोग बढ़ रहा है, फेसबुक पेजों को फैलाने में बड़ी भूमिका निभाता है और दैनिक जीवन में हास्य। नकारात्मक ट्वीट्स और समाचार पोस्टों के बमबारी के बीच, ‘लाफिंग कलर्स’  ने लोगों के बीच 
खुशी जोड़ने में कामयाबी हासिल कर ली है। पिछले ४ सालों में २८  मिलियन से अधिक अनुयायी वाले फेसबुक फ़ैमिली के साथ, वे अब भी बहुत अधिक गति से लगातार बढ़ रहे हैं।
यह अब भारत की सबसे बड़ी सोशल मीडिया एंटरप्राइज है, जिसमें मासिक फेसबुक पोस्ट की पहुंच २४० मिलियन और ६० मिलियन साप्ताहिक पोस्ट है, जिसमें हर महीने ६ लाख अद्वितीय ग्राहक होते हैं। टेलेंट और सेलेब्रेटी प्रबंधन फर्म, जो अपनी नींव १४ साल पहले रखी थी,लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए एक सपना देखा। लगभग सभी भारतीय हास्य अभिनेता उनके द्वारा प्रबंधित होते हैं, और अब सबसे बड़े प्रशंसक के साथ फेसबुक पेज के साथ अपने नीरस जीवन में एक कुरकुरे स्वाद जोड़ रहा है।
संस्थापक राजेश शर्मा के जीवन में सिर्फ एक ही मिशन था : विचित्रता के माध्यम से लोगों के साथ जुड़ना और हमें यह कहना चाहिए कि वह वास्तव में इसमें सफल रहा है। राजेश शर्मा के साथ बात करते हुए, उन्होंने बताया कि हमारे पृष्ठ के इनबॉक्स पर हमें मिलने वाले संदेशों के माध्यम से जाने पर, हम विभिन्न लोगों के विभिन्न संदेशों में आये, जिन्होंने हमारे सकारात्मक सामग्री के माध्यम से अवसाद से लड़ने में मदद करने के लिए हमें धन्यवाद दिया। हमारे पेज जीवन की जटिलताओं से अपना ध्यान हटाने के लिए एक अच्छा माध्यम था। इसके साथ, हमें जीवन जीने के लिए हमारा मिशन मिला -लोगों के दुःखों को कम करने और उन्हें खुश करने के लिए। वे इंस्टाग्राम पर १.२ लाख अनुयायी के साथ तेज़ी से बढ़ रहे हैं और ४०,००० प्लस उनके यूट्यूब चैनल पर सदस्यता लेते हैं।यह सिर्फ एक मनोरंजन पोर्टल नहीं है, लेकिन अब एक उभरते हुए ब्रांड हैं.टीम अब नए उद्यमों में विस्तार करने के लिए तलाश कर रही है। 
कंपनी वर्तमान में साधारण जीवन शैली के दैनिक स्लाइस से प्रेरित छोटे वीडियो पर काम कर रही है, जिसे हम अक्सर अनदेखा करते हैं। हम कुछ वेब श्रृंखला भी उम्मीद कर सकते हैं।‘लाफिंग कलर्स’ एक भारतीय कंपनी होने के कारण फेसबुक पेज पर ‘लाफिंग कलर्स हिंदी' के माध्यम से अपने हिंदी दर्शकों पर ध्यान केंद्रित करता है।
कंपनी फिलहाल स्टीरियोटाइप को तोड़ने का काम कर रही है कि स्वस्थ भोजन स्वादिष्ट नहीं हो सकता। इसके 'फूड एंड फिटनेस' खंड के साथ, यह स्वास्थ्य लाभ के साथ उंगली के साथ भोजन करने के लिए आसान तरीके लाएगा।सबसे ज्यादा ध्यान खींचते हुए उनका नया उपक्रम 'एलसीएम रिकॉर्ड्स' है जो संगीत के क्षेत्र में उभरते कलाकारों को साइन अप करने के लिए उत्सुक है,जो संगीत प्रेमियों को मूल और विदेशी धुनों को लेकर आयेगा।

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...