Thursday, September 11, 2014

हिंदी फिल्म -- क्रियेचर ३ डी

हिंदी फिल्म  -- क्रियेचर ३ डी 
रिलीज़ --- १२ सितम्बर
बैनर --- टी सीरीज़  
निर्माता ---  भूषण कुमार और किशन कुमार 
निर्देशक --- विक्रम भट्ट 
स्क्रीन प्ले -- विक्रम भट्ट और सुखमणि सदाना 
संगीत --- मिथुन और टोनी कक्कड़ 
कलाकार -- बिपाशा बसु , इमरान अब्बास , मुकुल देव , करन सिंह ग्रोवर , दीपराज राणा , रजनीश दुग्गल और सुरवीन चावला। 

निर्देशक विक्रम भट्ट और अभिनेत्री बिपाशा बसु के बारें में अगर हम बात करे तो हम यह कह सकते हैं कि इन दोनों ने ही खुद को  हॉरर फिल्मों के ब्रांड के रूप में स्थापित कर लिया है।  इन दोनों ने अब तक कई हॉरर फिल्मों में साथ काम किया है राज (२००२ ) राज ३ डी ( २०१२ ) और अब  क्रियेचर ३ डी।  इन फिल्मों के अलावा विक्रम ने १९२० (२००८ ) शापित (२००९ ) हॉन्टेड ३ डी (२०११ ) और डेंजरस इश्क़ (२०१२ ) आदि सुपर नैचुरल फ़िल्में भी बनाई हैं। विक्रम भट्ट ने क्रियेचर की डबिंग भी की है। 

"क्रियेचर ३ डी" निर्देशक विक्रम भट्ट की मॉनस्टर साइंस फिक्शन फिल्म है। यह भारत की पहली मॉनस्टर साइंस फिक्शन फिल्म कही जा सकती है. हॉलीवुड में तो अनेकों फ़िल्में ऐसी बनती आयी हैं. यह फिल्म भारत में भी ३ डी फिल्मों की कड़ी को आगे बढ़ाने में कामयाब होगी। अब दर्शकों में कितना रोमांच पैदा करती है यह फिल्म।  यह देखने के बाद ही पता चलेगा।  आज कल हमारी फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकार छाये हुए हैं अभी आयी थी हुमैमा अब इमरान अब्बास इसके बाद आयेगें फवाद खान।  

फिल्म "क्रियेचर ३ डी"  की कहानी इस तरह है ----
अहाना ( बिपाशा बसु ) खूबसूरत पहाड़ों पर आधुनिक सुविधाओं से भरपूर अपना एक होटल शुरू करती है। वहां उसकी पहली मुलाकात प्रसिद्ध लेखक कुणाल ( इमरान अब्बास ) से होती है. सब कुछ अच्छा चल रहा होता है अहाना के होटल और उसकी निजी जिंदगी में ,लेकिन तभी एक भयानक दुर्घटना घटती है उसके होटल  में। अचानक उसके होटल में आये हुए मेहमानों की मौत एक के बाद एक होने लगती है और सब जगह यह बात फैलने लगती है कि उसका होटल सुरक्षित नही है उस पर किसी अज्ञात साया का प्रकोप है. इन सब बातों से अहाना बहुत दुखी और परेशान होती है तब एक दिन उसकी मुलाकात प्रोफ़ेसर सदाना (मुकुल देव ) से होती है और वो  करने का वादा करते हैं उसकी मदद करने का और उसके होटल को अज्ञात साये से मुक्त करने का। 

अब उस अज्ञात शक्ति और प्रोफ़ेसर के बीच लड़ाई होती है ? कौन जीतता है प्रोफ़ेसर या क्रियेचर ?

फिल्म ३ डी है तो इस फिल्म में दर्शकों को विज़ुअल इफ़ेक्ट देखने को मिलेंगे।  तो इंतज़ार कीजिये और लुत्फ़ उठाइये। 
 इस तरह की फिल्मों का गीत - संगीत बेहद रोमांटिक होता है इस फिल्म का भी है। सावन आया है  ( अरिजीत सिंह ) हम न रहे हम (बेनी दयाल ) दोनों ही  रोमांटिक गीत हिट हो गए हैं।  

 निर्देशक विक्रम भट्ट ने दर्शकों के लिए सुरवीन चावला और रजनीश दुग्गल के बीच बहुत  ही रोमांटिक गाना भी शूट किया है। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...