Thursday, September 25, 2014

हिंदी फिल्म --- बलविंदर सिंह फेमस हो गया

हिंदी फिल्म ---  बलविंदर सिंह  फेमस हो गया 
रिलीज़ --- २६ सितम्बर 
बैनर --- फाइव बैनर प्रोडक्शन 
निर्माता --- सुनील अग्निहोत्री , मिका सिंह और वंदना जैन 
निर्देशक -- सुनील अग्निहोत्री  
कहानी --- राजन अग्रवाल और संजीव सोनी 
संवाद -- तनवीर खान 
पटकथा --- सुनील अग्निहोत्री , तनवीर खान और संजीव सोनी 
कोरियोग्राफर --- चिन्नी प्रकाश, गणेश आचार्य  , विष्णु देवा और नैमिष भट्ट 
संगीतकार  -- मिका सिंह 
गीतकार --- मिका सिंह , शान , निखत खान , राशु खान और धन्ना सिरहिंदवाला 
कलाकार --- मिका सिंह , शान , गैब्रिएला बरटेंट, अनुपम खेर , असरानी , राजपाल यादव , विंदू दारा सिंह और अतिथि भूमिका में सनी लियोनी।  
संगीत -- टिप्स म्यूजिक 

इस हास्य फिल्म को निर्देशित किया है सुनील अग्निहोत्री ने , जिन्हे छोटे परदे का राजा कहा जाता है सुनील ने चन्द्रकान्ता , युग , बेताल पचीसी , जय गणेशा जैसे लोकप्रिय धारावाहिकों के साथ - साथ बड़े परदे पर मिसाल , दावा , लाट साहब और जय किशन जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है और अब उनकी हास्य फिल्म "बलविंदर सिंह फेमस हो गया " दर्शकों के सामने है। 

गायक शान की आवाज़ का तो हर कोई दीवाना है। उन्होंने अनेकों फिल्मों और एलबमों में गीतों को गाया  है , शान ने इस फिल्म से पहले भी कई फिल्मों में अभिनय किया है उनकी कुछ फिल्मों के नाम इस प्रकार हैं ---- तरकीब , दमन --ए विक्टिम ऑफ़ मैरिटल वायलेंस , हंगामा , जमीन , बोंग कनेक्शन , लायंस ऑफ़ पंजाब पेरेंट्स आदि। 

इसी तरह गायक मिका सिंह की बात करे तो आज तो उनके ही चर्चे हैं वो जिस भी गीत को गाते हैं वो सुपर हिट हो जाता है इस फिल्म से पहले उन्होंने  कई म्यूजिक वीडियो और पंजाबी फिल्मों में काम किया है. 

ब्राजील की मॉडल गैब्रिएला बरटेंट की "बलविंदर सिंह फेमस हो गया " यूं तो पहली हिंदी फिल्म है लेकिन इससे पहले उसने तमिल और तेलुगु फिल्मों में विशेष भूमिका की है। 

इस हास्य फिल्म की कहानी घूमती है दो युवकों बलविंदर सिंह ( शान और मिका सिंह )  के इर्द गिर्द जिनका नाम बिलकुल एक जैसा है यानि दोनों का नाम बलविंदर सिंह है।  दोनों ही युवक पंजाब के पटियाला और लुधियाना से मुंबई आते हैं  फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के लिए और इसी दौरान उन दोनों की मुलाकात एक खूबसूरत लड़की से होती है।  दोनों बलविंदर उसे अपना दिल दे बैठते हैं।  इसी चक्कर में एक के एक बाद हास्य घटनायें घटित होती जाती हैं जब दोनों बलविंदर उस युवती  का प्यार पाने के लिए ऐसी - ऐसी हरकतें करते हैं जिन्हें देख कर दर्शक हंस - हंस कर लोट पोट हो जायेगें। 

फिल्म के गीत भी श्रोताओं में लोकप्रिय हो रहे हैं जैसे मैं तेरा हूँ , भोपू , शेक द बूटी।  

वैसे तो इस फिल्म में शान भी नायक की भूमिका में हैं लेकिन यह फिल्म पूरी तरह से मिका की कही जा सकती है क्योंकि वो इस फिल्म के निर्माता हैं , गीतकार हैं , गायक हैं साथ में वो इस फिल्म के नायक तो हैं ही। इस फिल्म में मिका की  पसंदीदा सनी लियोनी भी उनके साथ ठुमके लगाती नज़र आयेगीं। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...