Tuesday, November 15, 2016

हमारी फिल्म के साथ - साथ जॉन अब्राहम की फिल्म भी अच्छी जाये --- नेहा शर्मा



अभी सीक्वल फ़िल्में रिलीज़ हो रही है ऐसे में सन २००१ की सुपर डुपर हिट म्यूजिकल फिल्म "तुम  बिन " की सीक्वल "तुम बिन - २ " की बहुत चर्चा हो रही है साथ में इस फिल्म की अभिनेत्री नेहा शर्मा की भी।  हालांकि नेहा की यह पहली फिल्म नही है लेकिन यह फिल्म उनको उस मुकाम पर ले जायेगी जहाँ का सपना हर हीरोइन देखती है। इस फिल्म के लिए नेहा का चयन बहुत बाद में हुआ क्योंकि फिल्म के निर्माता निर्देशक किसी नये चेहरे को तलाश रहे थे।  करीब ६ महीने तक ऑडिशन हुए लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।  तब जाकर लोकप्रिय कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा ने नेहा से संपर्क किया।  बस क्या था ऑडिशन के बाद नेहा इस फिल्म की "तरन " बन गयी।  आइये नेहा से जाने कि पिछली फिल्म की नायिका संदली सिन्हा का कितना तनाव रहा उन पर। 

पिछली फिल्म "तुम बिन " की नायिका थी संदली, कितना दवाब रहा आप पर कि आप भी सन्दली की तरह दिखाई दें ?
नहीं - नहीं ऐसा कोई भी दवाब नही था मेरे ऊपर , क्योंकि कोई भी दो लोग न तो एक जैसे होते हैं और न ही अभिनय कर सकते हैं और ऑडिशन के बाद ही  मैं इस फिल्म में हूँ, तो ऐसा नही हुआ कुछ भी।  संदली बहुत ही खूबसूरत हैं और उन्होंने काम भी बहुत ही अच्छा किया है।  मैंने अपने मुताबिक अभिनय किया है मैंने किसी की कॉपी नही की है। 

आपने वैसे तो कई फ़िल्में की हैं लेकिन इस फिल्म में ऐसा क्या है जिसने आपको काम करने के लिए आकर्षित किया ?
फिल्म का नाम ही बहुत बड़ा है और फिर अनुभव सर। जैसे कि आप सभी जानते हैं कितनी लोकप्रिय फिल्म थी "तुम बिन " और गीत - संगीत तो आज भी हम सभी गुनगुनाते हैं। 

आपकी फिल्म के साथ "फ़ोर्स - २ " भी रिलीज़ हो रही है तो क्या कहना चाहती हैं ?
ये दोनों ही सीक्वल फ़िल्में हैं लेकिन दोनों ही अलग जोनर की हैं एक एक्शन फिल्म है तो दूसरी प्रेम- रोमांस और मधुर गीत संगीत से भरपूर फिल्म है।  ऐसे में  दर्शक भी अपनी पसन्द की फ़िल्में देखेंगे।  फिंगर क्रॉस हैं मेरी।  मैं चाहती हूँ हमारी फिल्म के साथ - साथ जॉन अब्राहम की फिल्म भी अच्छी जाये। 

इस फिल्म में आपके साथ दो नए चेहरे आदित्य और आशिम हैं और आप उनसे सीनियर हैं तो क्या आप उन्हें कुछ एक्टिंग टिप्स देती थी ?
हाँ कभी - कभी कहती थी कि ऐसा करोगे तो ज्यादा अच्छा लगेगा। लेकिन पता नही उन्होंने मेरे टिप्स लिए या नही।  लेकिन दोनों ही बहुत अच्छे है, नये लोगों में एनर्जी बहुत होती है वैसे ही इन दोनों में है और दोनों के ही साथ मेरी अच्छी कैमेस्ट्री आपको दिखाई देगी। 

निर्देशक अनुभव सिन्हा के बारें में सुना है कि वो सेट पर गंभीर ही रहते हैं आपका क्या कहना है ?
हाँ सही सुना है , कभी कभी तो अनुभव सर बहुत ही खड़ूस हो जाते है थे सेट पर।  
 
आपकी चाइनीज़ फिल्म "जुवान ज़ेंग " को ऑस्कर के लिए चुना गया है कैसा लग रहा है ?
 सच में बहुत अच्छा , लग रहा है धीरे -धीरे सारे ख्वाब पूरे हो रहे हैं। विदेशी भाषा की कैटेगिरी में ऑस्कर में "जुवान ज़ेंग " फिल्म गयी , १८ को "तुम बिन- २" रिलीज़ और २१ को मेरा जन्मदिन।  भगवान करे सब अच्छा हो।  निर्देशक हुयो जिनाकि की यह फिल्म सातवीं शताब्दी के एक बौद्ध सन्यासी की है। 


अब आप किस तरह की फ़िल्में करना चाहती हैं ?
हॉरर फिल्म जिसमें मैं दूसरों को डराऊँ। 

इस फिल्म के बाद कौन से फ़िल्में आ कर रही हैं ?

"हेरा फेरी' सीरीज की तीसरी फिल्म में आ रही है साथ में कुछ फ़िल्में और भी हैं जिनके बारें में पेपर वर्क चल रहा है एक बार फाइनल हो जाये तब ही बता सकती हूँ। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...