Saturday, October 15, 2016

प्रभुदेवा और श्रीदेवी को नचाना चाहती हैं मिर्जया फेम मयूरी उपाध्याय


राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म " मिर्जया " में हर्षवर्धन कपूर और  सैयमी खेर को अपने निर्देशन में नचाने के बाद बंगलौर की नृत्यांगना मयूरी अब प्रभुदेवा और श्री देवी को अपने निर्देशन में नचाना चाहती हैं।  हालांकि " मिर्जया " फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई धमाल नही कर सकी लेकिन मयूरी की कोरियोग्राफ़ी  तारीफ़ हो रही है, हो भी क्यों न वो एक शास्त्रीय नृत्यांगना  हैं  और बंगलौर में उनकी खुद की डांस एकेडमी है "नृत्य डांस ट्रस्ट" नाम से  . हालाँकि बॉलीवुड में "मिर्जया " से उनका आगाज़  जरूर हुआ है लेकिन उन्होंने डांस के क्षेत्र में बहुत कुछ कर रखा है जिसके लिए उनको कई अवार्ड भी मिल चुके हैं।

 मयूरी ने मुम्बई में हुए "मेक इन इंडिया वीक" २०१६ में प्रधान मंत्री मोदी जी के सामने परफॉर्म किया।  यहाँ तक सन २०१२ में  बिग बी ने भी उन्हें "मधुशाला" पर नृत्य करने के लिए बुलाया था जब वो ७० वर्ष के हुए थे  . कोकिला बेन की ८० वर्षगाँठ पर भी मयूरी ने परफॉर्म किया था। अभी मयूरी व्यस्त हैं क्योंकि २१ अक्टूबर को  " मुगलेआज़म " म्यूजिकल प्ले का  मुम्बई में लांच होने वाला है।  इस प्ले को मयूरी कोरियोग्राफ कर रही हैं। अनुराग कश्यप , संजय लीला भंसाली आदि अनेकों निर्देशकों के साथ काम करने की इच्छा रखने वाली मयूरी बॉलीवुड में काम तो करना चाहती हैं लेकिन बॉलीवुड लटकों -- झटकों से दूर रहकर रचनात्मक काम करना चाहती हैं। तो तैयार हो जाइये प्रभुदेवा और श्रीदेवी  मयूरी के उंगलीयों पर नाचने के लिए। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...