Wednesday, October 12, 2016

मुझे बहुत ख़ुशी है की यह फिल्म इण्डिया में बनायी गयी है - अजय देवगन

ट्रेलर मैं कई सारे बातें छुपी हुयी हैं ?
हाँ मैं चाहता हूँ की कई बातें आप सिनेमाघर तक आकर ही पता कर सकेंये इमोशनल ड्रामा हैबाप बेटी की कहानी हैआपको फिल्म जरूर दिलचस्प लगेगी

आप एक्शन और कॉमेडी को बैलेंस कैसे करते हैं ?
इस फिल्म में ड्रामा ज्यादा हैकॉमेडी नहीं हैयह इमोशनल ड्रामा है

पहले भी आपने दृश्यम की थी जो पारिवारिक फिल्म थी
दृश्यम मैंने स्क्रिप्ट के हिसाब से की थीयह एक अलग कहानी हैआज के जमाने में बाप बेटी के रिश्ते को देखते हुए यह फिल्म बनायी है

फिल्म का नाम शिवाय क्यों है ?
मेरे किरदार का नाम शिवाय हैयह धार्मिक फिल्म नहीं हैऔर शिवजी ऐसे भगवन हैं जो आज के लोगों से कनेक्ट कर पाते हैंउन्हें भोला भंडारी भी कहते हैं साथ ही वो समय आने पर विनाश भी करते हैंयह व्यक्तित्वआज कल के इंसान में भी मिलता है

क्रिटिक्स कितने मायने रखते हैं ?
आजकल हर कोई क्रिटिक हो गया हैमुझे लगता है लोगों को पढ़ाई लिखाई करके इस क्षेत्र में आना चाहिए

शिवाय एक कॉमिक्स के रूप में भी  रहा है 
यह ट्रेलर देखकर एक कॉमिक्स कंपनी ने आईडिया दियाउनका कांसेप्ट मुझे पसंद आया और मैंने हाँ कह दिया . हालांकि फिल्म की कहानीकॉमिक्स से अलग है

फिल्म का एक्शन कैसा है ?
एक्शन काफी अलग हैजो इमोशन के साथ जुड़ा हुआ हैमैंने काफी रीयल ट्रीट करने की कोशिश की हैमेरा मकसद हॉलीवुड स्टाइल का एक्शन सबके सामने लाना हैमुझे अपनी टीम पर भरोसा थाआज सब खुश हैं.मुश्किल था लेकिन बढ़िया हुआ

फिल्म रिलीज कैसे कर रहे हैं ?
इंटरनेशनल  मार्किट में भी रिलीज होगी जैसे जर्मनी , बुल्गारिया और साथ ही चीन से भी मैसेज आया है , मुझे बहुत ख़ुशी है की यह फिल्म इण्डिया में बनायी गयी है

क्या यह किसी फिल्म से प्रेरित है ?
नहींबिल्कुल नहींकहानी काफी अलग है




फिल्म में विदेश के कलाकार  भी हैं ?
जी , स्क्रिप्ट की डिमांड  थी इसलिए  हमने  उन्हें लिया  है अन्यथा  हमारे  देश  में एक्टर्स की कमी नहीं है , वैसे लगभग डेढ़ साल का समय लगालेकिन मुझे बेहतरीन एक्टर्स मिले

शूटिंग के दौरान आपकी तबियत भी खराब हुयी थी ?
हाँ एक शॉट के दौरान मेरी गर्दन टूटने वाली थी , लेकिन बाल बाल बचाअभी भी मेरी तबियत खराब है लेकिन काम करना करना बहुत jaroori है, jald ही रिलीज करना है . 

आपको लगता है की दीवाली ख़ास होने वाली है ?
मुझे ज्यादा तो नहीं पता लेकिन जितना ऊपरवाले ने साथ दिया हैआशा है अभी भी उतना ही साथ देगा

पाकिस्तानी एक्टर्स के मुद्दे पर आप क्या कहना चाहेंगे ?
मुझे पाकिस्तानी एक्टर्स पसंद हैं , मैंने उनके साथ काम किया है , उन्होंने हमारे साथ किया है लेकिन कभी कभी ऐसे हालात हो जाते हैं जहां पर बात देश की होती हैहमारे जवान के परिवार के बारे में सोचना चाहिएवोजवान आपके लिए जिंदगी दे देता हैमुझे लगता है की उस वक्त के लिए हमें अपने देश के लिए खड़ा रहना चाहिएदेश सबसे ऊपर हैअक्षय कुमार ने भी कहा . हम लोगों को अपने लोगों का सपोर्ट करना चाहिएकल्चरलएक्सचेंज नहीं हो सकते

अपनी सफलता को कैसे देखते हैं ?
अभी रास्ता बहुत लंबा हैकाम करने की भूख बनी रहनी चाहिए

 दिल है मुश्किल भी साथ ही रिलीज हो रही हैथिएटर बराबर मिले हैं ?
जी मुझे लगता है की थिएटर बराबर मिले हैंऑडिएंस को फिल्म देखने दीजिये और उन्हें ही निर्णय लेने दीजिये . 

आप किसी कैंप का हिस्सा नहीं हैं ?
देखिये कैम्प जैसी कोई चीज नहीं होतीमेरा बस एक ही मानना है की मैं आपके काम में दखल नहीं दे रहा   हूँतो आप भी मेरे काम में दखलंदाजी मत करियेअगर कोई मेरे काम में दखल देगा तो मैं बर्दाश्त नही करूँगा। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...