Friday, June 12, 2015

हिंदी फिल्म --- हमारी अधूरी कहानी

हिंदी फिल्म --- हमारी अधूरी कहानी 
रिलीज़ --- १२ जून 
बैनर -- विशेष फिल्म्स और फॉक्स स्टार स्टूडियो 
निर्माता -- मुकेश भट्ट और महेश भट्ट 
निर्देशक -- मोहित सूरी 
लेखक --- महेश भट्ट और शगुफ्ता रफ़ीक़ 
कलाकार --- इमरान हाश्मी , विद्या बालन , राज कुमार राव , सारा खान और मधुरिमा तुली। 
संगीत --- जीत गागुंली , मिथुन , अमी मिश्रा। 
बैक ग्राउंड म्यूजिक -- राजू सिंह 
गीतकार -- रश्मि सिंह , विराग मिश्रा ,कुणाल वर्मा और सैयद कादरी। 
गायक और गायिका --- अरिजीत सिंह , जीत गांगुली , श्रेया घोषाल , पापोन ,अमी मिश्रा , जुबिन गर्ग , दीपाली साठे।

निर्देशक मोहित सूरी  विशेष रूप जाने जाते हैं फिल्मों के सीक्वल बनाने  लिए , मोहित ने 'राज़ -- द मिस्ट्री कॉन्टिन्यूस ( २००९ ) मर्डर -२ ( २०११ ) और आशिकी -२ ( २०१३ ) के अलावा कलयुग ( २००५ ) आवारापन ( २००७ ) अादि फिल्में बनायीं हैं।    इमरान हाश्मी और विद्या बालन की यह तीसरी फिल्म है जिसमें दोनों एक साथ हैं।  
फिल्म "हमारी अधूरी"  के बारें में कहा जा रहा है कि यह महेश भट्ट के पिता नाना भाई भट्ट और उनकी सौतेली माँ शिरीन मोहम्मद अली  के प्रेम पर आधारित फिल्म है। 

वसुधा प्रसाद ( विद्या बालन ) एक अकेली माँ है जिसकी दुनिया उसके बेटे के इर्द गिर्द ही बस घूमती है। आरव रूपारेल (इमरान हाश्मी ) एक होटल व्यवसायी है जिसके पास प्यार और रिश्तों के लिए 
जरा भी वक्त नही है. वो तो बस दुनिया भर में आलिशान होटल बनाने के सपने देखता है.  आरव और वसुधा की अचानक हुई मुलाक़ात  विद्या को उसके अतीत से बचने के लिए एक जीवन भर का मौका देती है और फिर एक नये  रिश्ते में  बंधने का मौका देती है. आरव और वसुधा दोनों के ही दिल एक-दूसरे के करीब आते हैं और एक दूसरे के प्यार में डूबते हुए  वे एक साथ एक सुन्दर भविष्य का  सपना देखना शुरू करते हैं लेकिन वसुधा  का  अतीत उसे परेशान करने के लिए वापस आता है  यानि उसका पति हरि  (राज कुमार राव ) अपनी हिस्सेदारी का दावा करने के लिए वापस आता है । 

क्या होता है फिर आरव और वसुधा के बीच ? क्या दोनों का रिश्ता खत्म हो जाता है या दोनों फिर एक साथ अपनी जिंदगी शुरू करते हैं। 

सभी गीत  मधुर हैं  फिल्म के , विशेष तौर पर शीर्षक गीत "हमारी अधूरी कहानी " तो श्रोताओं के दिल पर दस्तक देता है। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...