Thursday, January 22, 2015

हिंदी फिल्म - डॉली की डोली

हिंदी फिल्म - डॉली की डोली 
रिलीज़  -- २३ जनवरी 
बैनर -- अरबाज़ खान प्रोडक्शन और कीन्सिस फिल्म्स 
निर्माता -- अरबाज़ खान और मलाइका अरोरा खान 
निर्देशक --- अभिषेक डोगरा 
लेखक -- उमेश शंकर सिंह और अभिषेक डोंगरा 
कलाकार --- सोनम कपूर , राजकुमार रॉव , पुलकित सम्राट और वरुण शर्मा 
संगीत -- साज़िद वाज़िद 
बैक ग्राऊँड स्कोर -- संजय चौधरी 
गायक , गायिका --- सुनिधि चौहान , ममता शर्मा ,दिव्या कुमार , वाज़िद , शादाब साबरी और दानिश साबरी। 

निर्माता अरबाज खान की यह तीसरी फिल्म है इससे पहले अरबाज़ ने अपने भाई सलमान खान के साथ दबंग और दबंग - २ बनायी थी।  दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा ख़ासा रिकॉर्ड कायम किया था।  पिछली दोनों ही फ़िल्में पुरुष प्रधान फ़िल्में थी जबकि यह फिल्म "डॉली की डोली " महिला प्रधान है।  पिछली दोनों फिल्मों में भरपूर एक्शन था जबकि इसमें रोमांस और हास्य है। 
निर्देशक अभिषेक डोगरा की बतौर स्वतंत्र निर्देशक यह पहली फिल्म है लेकिन इससे पहले सहायक निर्देशक के रूप में इन्होने पाठशाला , पा , फूल एंड फाइनल और शादी से पहले में काम किया है। 
सोनम , राजकुमार रॉव , पुलकित सम्राट और वरुण शर्मा आदि सभी ने अपने अपने काम से दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनायी है। 
इस हास्य और रोमांटिक फिल्म की कहानी का केंद्र है डॉली (सोनम कपूर ) , जो कि एक चोर है वो अपने गिरोह के साथ काम करती है।  शादी करने वाले अमीर युवा लड़कों को फंसाती है उनसे झूठी शादी करती है और शादी की रात में ही सब घर वालों को नशा करा कर नकदी , जेवर, कपडे  ले ही जाती है। डॉली के झांसे में सबसे पहले आते हैं सोनू सरावत (राजकुमार राव ) . सुहागरात में सोनू के घरवालों को नशे का दूध पिला कर रूपये और गहने लेकर चम्पत हो जाती है।  डॉली का दूसरा शिकार होता है मनोज सिंह चड्डा (वरुण शर्मा ) उसके साथ भी डॉली ऐसा ही कुछ करती है।  
सोनू और मनोज पुलिस में डॉली के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाते हैं। पुलिस इन्स्पेक्टर रॉबिन सिंह (पुलकित सम्राट ) डॉली को पकड़ने का जिम्मा उठाता है।  
क्या रॉबिन सफल होता है डॉली को पकड़ने में ? या डॉली और दूसरे लड़को से शादी कर रपये लेकर भाग जाती है ?
"फैशन  खत्म मुझ पर " इस गीत में मलाइका ने आयटम नंबर किया है। "बाबा जी ठुल्लु " जो की आज कल काफी लोकप्रिय है इस पर भी एक गीत है फिल्म में। फिल्म में सैफ अली भी अतिथि भूमिका में दिखाई देंगे। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...