Thursday, January 22, 2015

हिंदी फिल्म - बेबी

हिंदी फिल्म - बेबी 
रिलीज़ -- २३ जनवरी 
निर्माता -- भूषण कुमार, किशन कुमार, शीतल भाटिया , केप ऑफ़ गुड्स फिल्म्स , क्राउचिंग टाइगर  
लेखक और निर्देशक --- नीरज पाण्डेय 
कलाकार -- अक्षय कुमार , अनुपम खेर , डैनी डेन्जोंगपा , तापसी पन्नू  , राना दग्गुबती , के के मेनन , सुशांत सिंह , मधुरिमा तुली , मिकाल ज़ुल्फ़िकार और राशिद नाज़ 
संगीत -- एम एम करीम और मीत ब्रदर्स 
गीतकार -- मनोज मुंतशिर 
बैक ग्राउंड स्कोर -- संजय चौधरी 
गायक - गायिका --- मीत ब्रदर्स अनजान , अपेक्षा दांडेकर ,पापोन राम्या बेहरा।
निर्देशक नीरज पाण्डेय की यह तीसरी हिंदी फिल्म है सबसे पहले उन्होंने सन २००८ में फिल्म "ए वेडनसडे " बनायी और रातों रात दर्शकों के बीच लोकप्रिय हो गए।  दर्शकों की सराहना के साथ - साथ उन्हें अनेकों अवार्ड मिले।  फिर २०१३ में इनकी फिल्म आयी "स्पेशल २६ " . इस फिल्म को भी सभी ने पसंद किया।   
अक्षय कुमार और निर्देशक नीरज पाण्डेय की साथ - साथ यह दूसरी  फिल्म है।  इससे पहले दोनों ने "स्पेशल २६ " .में काम किया था। 
तापसी पन्नू  की  यह दूसरी हिंदी  फिल्म है इससे पहले तापसी ने डेविड धवन की फिल्म "चश्मेबद्दूर " में काम किया था जो की १९८१ में  रिलीज़ हुई फिल्म "चश्मेबद्दूर " का रीमेक थी।  दिल्ली में जन्मी व पाली बढ़ी तापसी ने मॉडलिंग भी की और कई टी वी व प्रिंट एड में भी काम किया। २०१० में तेलुगु फिल्म "झुम्मनदी नादम् " से अपना अभिनय सफर शुरू किया। इसके बाद इन्होने कई तमिल,तेलुगु और मलयालम फिल्मों में अभिनय किया। 
अनुपम खेर और नीरज पाण्डेय की ट्यूनिंग आपस में बहुत मिलती है. इन दोनों की यह तीसरी फिल्म है।
तेलुगु अभिनेता राना दग्गुबती  अनेकों तेलुगु फिल्मों में काम किया है।  २०११ में आयी फिल्म दम मारो दम " से हिंदी फिल्मों  रखा।  इसके बाद ये जवानी है दीवानी , डिपार्टमेण्ट आदि कुछ फिल्मों में काम किया।
इइसइइस  स
इस एक्शन  और थ्रिलर फिल्म की कहानी इस प्रकार है ---- देश को  आतंकवादी शक्तियों से खतरा है और आम आदमी इन खतरों से पूरी तरह अनजान है। जबकि  सरकार   की जिम्मेदारी है  इन  आंतकवादी शक्तियों से देश को बचाने की और सरकार की मदद करते   हैं वो लोग जो वैसे तो आम ही दीखते हैं लेकिन वो आम जनता की रक्षा करने के लिए वर्दी पहनते हैं .ऐसे ही वर्दी पहने एक ऑफिसर है अजय सिंह राजपूत ( अक्षय कुमार ) जो की भारत की  गुप्त काउंटर इंटेलीजेंस यूनिट का एक ऑफिसर है।    जिसे एक टेरेरिस्ट का पीछा करते हुए एक बहुत बड़ी  आतंकवादी योजना के बारे में पता चलता है कि एक मास्टर माइंड मौलाना मोहम्मद  रहमान  (राशिद नाज़ ) देश को अपने इरादों से नुकसान पंहुचाना चाहता है। अजय के साथ उसकी पूरी टीम है जिसमें प्रिया सूर्यवंशी (तापसी पन्नू ) जय सिंह राठौर (राना दग्गुबती) और शुक्ला जी यानि प्रकाश शुक्ला (अनुपम खेर ) अपनी जान जी बाजी लगा देते हैं।  मास्टर माइंड की योजना को विफल करने में। दूसरी ओर मौलाना  भी अपने लोगों के साथ भारत में तबाही मचाने के लिए तैयार है.
कौन सफल होगा अपने इरादों में मौलाना या अजय सिंह राजपूत ? यह तो २३ जनवरी को पता चलेगा जब फिल्म रिलीज़ होगी ?
वैसे इस फिल्म का इंतज़ार दर्शकों को बहुत है एक तो यह फिल्म नीरज पाण्डेय की है जिनकी फ़िल्में अलग लीक पर बनी होती हैं दूसरी इस फिल्म में बहुत कुछ पाकिस्तान में रह रहे आतंकवादी हाफ़िज़ सईद द्वारा समय समय पर भारत में आतंक फैलाने की बात को दिखाया है और इस फिल्म में जो मौलाना का किरदार है वो हूबहू उसके जैसा ही है। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...