Sunday, December 14, 2014

क्रिएटिव पर्सनालिटी धीरज कुमार से ख़ास मुलाकात



टी.वी. जगत में धीरज कुमार  का अपना एक अलग मुक़ाम है। बतौर निर्माता वो अनुभवी क्रिएटिव व्यक्ति हैं, उनके प्रोडक्शन हाउस क्रिएटिव ऑय द्वारा निर्मित  'ओम नमः शिवाय'  ने बड़ी लोकप्रियता हासिल की थी।

 अब सोनी पल चैनल पर क्रिएटिव ऑय की नई सीरियल ' सिंहासन बत्तीसी ' ने  भी अच्छा खासा दर्शक जुटा लिया है। मेकिंग से पहले धीरज जी कास्टिंग व टेक्निकल डिपार्टमेन्ट के साथ -साथ मार्केटिंग पर पूरा रिसर्च करते हैं।

अभिनय के बाद धीरज टेलीविज़न की दुनिया से २९ वर्षों से जुड़े हुए हैं जो कि बड़े अनुभव वाली बात है। आज जब भी किसी टी वी शो की रूप रेखा तैयार की जाती है तो उनका सलाह लिया जाता है।सीरियल निर्माण के कुछ खास पहलू पर बात करते हुए वो कहते हैं कि तब और अब में बड़ा अंतर है, पहले वाला मज़ा अब कहाँ। आज का दर्शक महंगे भव्य सेट, कॉस्ट्यूम व भारी मेकअप को पसंद करता है इसीलिए हमें भी मजबूरी वश वही परोसना पड़ता है।सीरियल निर्माता होने के नाते मैं टी वी पर प्रसारित होने वाले सभी शो का पाँच एपिसोड जरूर देखता हूँ ताकि उनका मूल्यांकन कर सकूँ।

 धीरज आगे कहते हैं आने वाले समय में मेरी २ बडे  सीरियल का निर्माण  होने जा रहा है एक माइथोलॉजिकल और दूसरी एतिहासिक फैंटसी होगा और रही बात फिल्म की तो थ्री डी फिल्म 'आबरा का डाबरा' का एक्सपीरियंस है ही तो किसी बड़े प्रोडक्शन हाउस के साथ मिलकर बड़ी स्टारकास्ट वाली फिल्म की प्लानिंग भी
चल रही है।

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...