Tuesday, December 2, 2014

फिल्मों में एडवांस कास्ट बुकिंग का नया ट्रेंड

पिछले दिनों यह खबर बहुत चर्चा में थी की शाहरुख़ खान का बेटा आर्यन खान आदित्य चोपड़ा की फिल्म "धूम - ६ " में मुख्य खलनायक की भूमिका के लिये  चुना गया है।  पिछले साल दिसम्बर में धूम - ३ आयी थी जिसमें आमिर खान मुख्य खलनायक थे।  अभी तो इस सीरीज की २ फ़िल्में यानि धूम - ४ और धूम - ५ आनी बाकी हैं।
 तो क्या अब हिंदी फिल्मों में एडवांस कास्ट बुकिंग का नया ट्रेंड शुरू हो गया है क्योंकि अभी तो आर्यन सिर्फ १७ साल का हुआ और अभी ही  उसे आने वाली फिल्म के लिये साइन कर लिया गया है।  जबकि आर्यन के पिता यानि हमारे किंग खान तो खुद ही धूम -४ में काम करने की अपनी इच्छा ज़ाहिर कर चुके हैं। 

क्या सच में कास्ट की एडवांस बुकिंग का सिलसिला शुरू हो जायेगा।  अगर हुआ तो लगभग सभी सितारे अपने - अपने बच्चों के लिए एडवांस बुकिंग शुरू कर देंगे तो सोचो क्या होगा। सुनने में आया है सनी देओल का बेटा भी फिल्मों में आने वाला है।  उसे भी सनी की हिट फिल्मों के रीमेक के लिए बुक किया जा सकता है।  श्रीदेवी, सैफ अली की बेटियाँ तो किसी भी समय फिल्मों में आ सकती हैं।  क्या  किसी निर्माता - निर्देशक ने उन्हें बुक नही किया।  नही किया तो जागो भाई।  नये ट्रेंड को फॉलो करो। 

जिन हीरो - हीरोइनों के बच्चे बड़े हो गये हैं उन्हें तो चिंता करने की जरूरत ही नही है उनकी तैयारी तो है ही फिल्मों में काम करने की , लेकिन जिनके बच्चे अभी छोटे हैं उन्हें जरुरत है नये ट्रेंड को फॉलो करने की  यानि फिल्मों में एडवांस कास्ट बुकिंग की। 
  
 बिग बी की पोती आराध्या बच्चन तो अभी ३ साल की हुई है १७ - १८ साल बाद के लिए संजय लीला भंसाली उसे 'हम दिल दे चुके सनम " , देवदास या राम लीला " के लिए साइन कर सकते हैं. इसी तरह अक्षय कुमार , बॉबी देओल ,करिश्मा कपूर , लारा दत्ता , शिल्पा शेट्टी ,   सलमान खानदान , रितेश देखमुख , आदि के बच्चों को भी एडवांस में साइन किया जा सकता है.
जागो निर्माता - निर्देशक जागो ------ 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...