Monday, December 22, 2014

लोकप्रिय गायक कैलाश खेर ने बनारस में स्वच्छ भारत अभियान के दौरान अपने - अपने क्षेत्र के जिन दिग्गजों को आमंन्त्रित किया उनके नाम इस तरह हैं ----

लोकप्रिय गायक कैलाश खेर ने बनारस में  स्वच्छ भारत अभियान के दौरान अपने - अपने क्षेत्र के  जिन दिग्गजों को आमंन्त्रित किया उनके नाम इस तरह हैं ----
 गिरिधर मालवीय  अशोक ध्यानचंद  रोशन  अब्बास  रेखा और विशाल भारद्वाज  प्रोफ़ेसर पंडित चंद्रमौलि उपाध्याय प्रोफेसर शिवेंद्र कश्यप संजय गुप्ता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी नीलेश मिस्रा  और होज़े। 

श्री गिरिधर मालवीय  श्री गिरिधर मालवीय स्व पंडित मदन मोहन मालवीय के प्रपौत्र हैं।  रिटायर्ड जस्टिस मालवीय  पहले भी गंगा सफाई  अभियान से जुड़े रहे हैं , इसके अलावा शिक्षा और समाज कल्याण  के कई अभियानों  में भी शामिल  रहे हैं।   
श्री अशोक ध्यानचंद   हॉकी और ध्यानचंद एक दूसरे के पूरक हैं।  इन्ही हॉकी के  जादूगर स्व मेजर ध्यानचंद के प्रपौत्र हैं श्री अशोक ध्यानचंद जी।अर्जुन अवार्ड और लक्ष्मण अवार्ड से सम्मानित अशोक ध्यानचंद  १९७५ में  हॉकी वर्ल्ड कप में भारतीय  टीम के सदस्य रहे हैं। 
रोशन अब्बास   टी वी होस्ट , रेडियो जॉकी , लेखक ,अभिनेता , फिल्म निर्मातानिर्देशक और इवेंट मैनेजर के रूप में प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय हैं  एंकपस मार्केटिंग एजेंसी के डायरेक्टर हैं जो कि इंटरनेशनल ब्रांड को लांच करती हैं। रोशन कांन्स की प्रोमो जूरी का हिस्सा भी रह चुके हैं।
रेखा और विशाल भारद्वाज  फ़िल्मी दुनिया में दोनों ही का एक अलग मुकाम हैं जहाँ विशा

ने एक संगीतकार और फिल्म निर्माता निर्देशक के रूप में अपना अलग स्थान बनाया हैं वहीँ उनकी पत्नी रेखा भी अपनी गायकी की वजह श्रोताओं में खासी लोकप्रिय हैं। जहाँ निर्देशक विशाल दर्शकों की पसंद - नापसंद पहचानते हैं वहीँ रेखा अपनी रूहानी आवाज़ से श्रोताओं को अपना दीवाना बनाती हैं।  
प्रोफ़ेसर पंडित चंद्रमौलि उपाध्याय  भारतीय ज्योतिष विज्ञान का एक जाना -  माना नाम हैं प्रोफ़ेसर पंडित चंद्रमौलि उपाध्याय। बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी के एच डी प्रोफ़ेसर पंडित चंद्रमौलि उपाध्याय हिन्दुस्तान के सभी वर्ग के लोगों के बीच एक सम्माननीय नाम हैं। 
प्रोफेसर  शिवेंद्र कश्यप  पंतनगर यूनिवर्सिटी में एग्रीकल्चर कम्यूनिकेशन्स के प्रोफेसर शिवेंद्र कश्यप का शिक्षा जगत में एक महत्वपूर्ण स्थान हैं।  आई आई टी जैसे  प्रसिद्ध शिक्षा संस्थान भी इनके सिखाये रास्ते पर चलते हैं। 
संजय  गुप्ता  हिन्दुस्तान के सबसे लोकप्रिय समाचार पत्र दैनिक जागरण के सी   और संपादक के पद पर पिछले ३१  वर्षों से काम करते हुए संजय गुप्ता ने अपने पत्र को आम जनता के बीच लोकप्रिय बनाया है। दैनिक जागरण एक ऐसा नाम  है जिसने बिना हिंदी समाचार जगत अधूरा है।  इस पत्र को इस स्तर तक पंहुचाने में संजय गुप्ता का बड़ा योगदान है.  
नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी   इस अभिनेता के अभिनय का तो आज हर कोई कायल है।  अपने अभिनय से लोगों के दिलों दिमाग पर छाये रहने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्मों में अपना अभिनय सफर शुरू किया सन १९९९ में फिल्म 'शूल' से। राष्ट्रीय अवार्ड , फिल्म फेयर अवार्ड के अलावा अनेकों पुरुस्कारों को  प्राप्त कर चुके नवाज़ुद्दीन बारें में जितना भी कहा जाये  कम है। 
नीलेश मिस्रा   इनकी आवाज़ के दीवाने तो करोड़ो श्रोता हैं।  एक लेखक , गीतकार , कहानीकार और पत्रकार के रूप में काम करने वाले नीलेश के रेडियो कार्यक्रम "यादों के ईडियट बॉक्स " (बिग ऍफ़ एमके  श्रोता इतने दीवाने हैं कि इस कार्यक्रम  को सुनते हुए  अपनी यादों में पुनः खो  जाते हैं और भावनाओं में बह  जाते हैं.

होज़े  ९३ - रेड ऍफ़ ऍम के डॉ होज़े के नाम से लोकप्रिय इस रेडियो जॉकी की आवाज़ लगभग हर श्रोता पहचानता है  होज़े   अपने मनोरंजक और चुटीले कार्यक्रमों से युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय हैं। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...