Friday, November 7, 2014

हिंदी फिल्म -- द शौकीन्स


हिंदी फिल्म -- द शौकीन्स 
रिलीज़ --- ७ नवम्बर 
निर्माता  - अक्षय कुमार, मुराद खेतानी और अश्विन वर्डे 
निर्देशक  -- अभिषेक शर्मा 
स्क्रीन प्ले -- तिग्मांशु धूलिया और साईं कबीर 
कलाकार -- अक्षय कुमार , अनुपम खेर, अन्नू कपूर, पीयूष मिश्रा और लिज़ा  हेडन।
संगीत -- यो यो हनी सिंह , हार्ड कौर, विक्रम नेगी और अर्को मुकर्जी 
गायक -- अमन त्रिखा, हनी सिंह, जुबिन नौटियाल, नेहा कक्कड़, लिल गोलू, मिका सिंह और अनु मलिक।   

निर्देशक अभिषेक शर्मा की यह दूसरी फिल्म है बतौर निर्देशक इससे पहले उन्होंने २०१० में "तेरे बिन लादेन " निर्देशित की थी।  

मॉडल और अभिनेत्री लिज़ा हेडन की यह फिल्म मुख्य भूमिका वाली पहली फिल्म है पिछले दिनों आयी फिल्म "क्वीन" में उनकी बेहतरीन भूमिका थी.सबसे पहले इन्होने २०१० में "अलीशा" की थी फिर २०११ में रास्कल्स और  इसके बाद २०१३ में उनकी रचा (तेलुगु ) फिल्म आयी थी। 
  
सन १९८२ में आयी निर्देशक बासु चटर्जी की लोकप्रिय फिल्म "शौक़ीन " की रीमेक है फिल्म "द शौकीन्स " . १९८२ की फिल्म "शौक़ीन " में तीन शौक़ीन थे अशोक कुमार , उत्पल दत्त और ए के हंगल जबकि इस फिल्म "द शौकीन्स " में तीन शौक़ीन हैं अनुपम खेर, अन्नू कपूर और पीयूष मिश्रा।  पुरानी फिल्म में अशोक कुमार, उत्पल दत्त और ए  के हंगल ने लोगों को गुदगुदाया था और अब पटकथा में थोड़े बदलाव के साथ अनुपम खेर, पीयूष मिश्रा और अन्नू कपूर लोगों को गुदगुदाने के लिए आ रहे हैं। 

पुरानी फिल्म "शौक़ीन" में रति अग्निहोत्री मुख्य भूमिका में थी जबकि इस फिल्म में रति , अनुपम खेर बने लाली की पत्नी की भूमिका में हैं।  

इस हास्य फिल्म की कहानी तीन उम्र दराज शख्स लाली (अनुपम खेर ) के डी (अन्नू कपूर ) और पिंकी (पीयूष मिश्रा ) की  है, ये तीनो दोस्त अपनी इस जिंदगी में वो सब कुछ कर लेना चाहते हैं जो कि वो अपनी जवानी के दिनों में भी नही कर सके थे। इसी के चलते ये तीनों अपने शौक को पूरे करने के लिए थाईलैंड पहुंच जाते हैं। जहाँ  तीनों की मुलाकात आहना (लिज़ा हेडन ) से होती है।  आहना पेशे से एक डिजाइनर है और बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की दीवानी है। आहना, अक्षय से मिलने के लिए कुछ भी करने की बात कहती है तो लाली, केडी और पिंकी को लगता है कि वह आहना को अक्षय से मिलवा देंगे और अपनी चाहतें पूरी कर लेंगे। ते तीनों अपने - अपने तरीके से आहना को इम्प्रेस करने की कोशिश करते हैं। कहानी में कई गुदगुदाने वाले क्षण हैं। यह फिल्म उन उम्र दराज़ लोगों के बारें में भी है कि हर लड़की को देख कर अपने मन में कुछ भी ख्याली पुलाव पका लेते हैं। 

अक्षय कुमार इस फिल्म में खुद का यानि बॉलीवुड स्टार का किरदार ही अभिनीत कर रहे हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार को दिखाया गया है कि वो राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त करने के लिए कुछ करने के लिए तैयार हैं. 

"द शौकीन्स " में अभिनेता अभिषेक बच्चन और करीना कपूर भी अतिथि भूमिका में दिखाई देंगे। ये दोनों निर्देशक जे पी दत्ता की फिल्म "रिफ्यूजी " में सबसे पहले दिखाई दिए थे।  फिर एल ओ सी और मैं हूँ प्रेम की दीवानी  में साथ थे।  अब दोनों इस फिल्म में एक साथ दर्शकों को दिखाई देंगें। 

फिल्म का गीत - संगीत भी श्रोताओं को बहुत पसंद आ आ रहा है।  आशिक मिज़ाज़ , मैं हूँ एल्कोहलिक, मेहरबानी, मनाली ट्रांस और इश्क़ कुत्ता आदि गीत हैं फिल्म में.  

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...