Friday, November 21, 2014

हिंदी फिल्म -- हैप्पी एंडिंग


हिंदी फिल्म  -- हैप्पी एंडिंग 
रिलीज़ --- २१ नवम्बर 
बैनर -- इरोज़ इंटरनेशनल और इलुमिनाती फिल्म्स 
निर्माता --- सैफ अली खान, दिनेश विजन और सुनील लुल्ला  
निर्देशक --- राज निदिमोरू और कृष्णा डी के ने।
कलाकार --- गोविन्दा, सैफ अली खान, इलिआना डीक्रूज़, कल्कि कोचिलिन,रनवीर शौरी, अतिथि भूमिका में प्रीति जिंटा और करीना कपूर।     
संगीत ---  सचिन -- जिगर   
गायक - गायिका --- अरिजीत सिंह, अमिताभ भट्टाचार्य, दिव्य कुमार , शेफाली अलवरिस, प्रिया सरैया, रेखा भारद्वाज ,प्रिया ऐन्ड्रू विधि मेहता , स्मिता जैन,पापोन , जिगर  सरैया, सिद्धार्थ बसरूर , राहुल पाण्डेय और श्रुति पाठक।     

निर्माता दिनेश विज़न  ने अब तक बीइंग सायरस , लव आज कल, एजेंट विनोद, कॉकटेल , गो गोवा गॉन, लेकर हम दिवाना दिल, फाइंडिंग फैनी जैसी अनेकों फ़िल्में बनाई हैं     

फिल्म "हैप्पी एंडिंग" रोमांस और हास्य से भरपूर फिल्म है। जिसे निर्देशित किया है राज निदिमोरू और कृष्णा डी के ने।
 निर्देशक  राज निदिमोरू और कृष्णा डी के की जोड़ी ने फिल्म "९९"  और भारत की पहली जोम्बी फिल्म "गो गोवा गॉन " निर्देशित की थी.

एक निर्माता के रूप में सैफ अली की यह फिल्म छठी फिल्म कही जा सकती है सबसे पहले उन्होंने लव आज कल (२००९ ) में ,एजेंट विनोद और कॉकटेल (२०१० ) में गो गोवा गॉन (२०१३ ) में बनाई । एक अभिनेता के रूप में उन्होंने अनेकों फ़िल्में की हैं लेकिन उनकी सही पहचान हुई फिल्म दिल चाहता है, कल हो न हो और हम तुम से। इसके बाद तो उन्होंने कई हिट फ़िल्में दी जैसे ओंकारा , परिणीता, रेस , लव आज कल , कॉकटेल आदि ।  अपनी इस फिल्म "हैप्पी एंडिंग " में भी वो दो किरदारों में नज़र आयेगें।  जिसमें से एक तो मुख्य किरदार युदि है जबकि दूसरा किरदार योगी का है.   

पिछले ही सप्ताह  अभिनेता गोविंदा की फिल्म "किल दिल" रिलीज़ हुई है. एक के बाद दूसरे सप्ताह भी उनकी यह फिल्म रिलीज़ हो रही है जो की उनके प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है। वैसे  इन दिनों गोविंदा बहुत ही कम फिल्मों में नज़र आ रहे हैं. अक्षय कुमार की फिल्म  "हॉलीडे " में  गोविंदा मेहमान कलाकार की भूमिका में थे उसके बाद "किल दिल " पूरी तरह से उनकी  फिल्म थी जिसमें वो नकारात्मक भूमिका में थे . फिल्म "किल दिल " की  तरह इस फिल्म में भी दर्शक पुराने अंदाज़ में ही गोविंदा को ठुमके लगाते हुए देख सकते हैं। 

फिल्म "देव डी" (२००९ ) से अपना फ़िल्मी सफर शुरू करने वाली कल्कि ने फ़िल्मी दुनिया में अपनी अलग  ही पहचान बनाई है।   इस फिल्म के बाद शैतान (२०११ ) जिंदगी न मिलेगी दोबारा (२०११ ) द गर्ल इन यलो बूट्स (२०११ ) माय फ्रेंड पिंटो (२०११ ) तृष्णा (२०१२ ) शंगाई (२०१२ ) एक थी डायन (२०१३ ) ये जवानी है दीवानी (२०१३ ) आदि फ़िल्में उनकी रिलीज़ हो चुकी हैं। 

 तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री इलियाना ने २००६ में तेलुगु फिल्म 'देवदासु' से अपना अभिनय सफर आरम्भ किया। इसके बाद पोखिरी , केडी , खतरनाक , किक जैसे अनेको तमिल और तेलुगु फिल्मों में अभिनय किया और फिर निर्देशक अनुराग बासु की फिल्म  'बर्फी ' (२०१२ ) से हिंदी फिल्मों की ओर रुख किया।  इसके बाद फटा पोस्टर निकला हीरो और मैं तेरा हीरो दो फ़िल्में उनकी आ चुकी है और इन दोनों ही फिल्मों से वो दर्शको के दिलो दिमाग पर छा गयी हैं। 

 युदि (सैफ अली खान ) जो की एक लेखक है उसके इर्द - गिर्द ही घूमती है इस फिल्म "हैप्पी एंडिंग " की कहानी। युदि किसी भी बंधन में खुद को बांधना नही चाहता।  उसे किसी भी लड़की से आई लव यू कहने में कोई भी ऐतराज़ नही है लेकिन  इसके बाद की जो भी  जिम्मेदारी होती हैं जिंदगी में.उनसे वो बचना चाहता है यानि रिश्तों के बंधन से दूर भागता है। ३० साल का यह लेखक अपनी इस तरह की जिंदगी से बहुत खुश हैं।  युदि ने कई सालों से कुछ भी लिखा नही है।  उसका कहना है कि मेरे पास जब सब कुछ यानि पैसा, प्रसिद्धि और लड़की है तो मुझे लिखने की क्या जरूरत है. वो अपने दोस्त मोंटू को भी पसंद नही करता जब वो एक लड़की के प्यार में पड़ जाता है उससे शादी कर लेता है और एक बच्चे का बाप बन जाता है। बिशाखा (कल्कि कोचिलिन ) युदि की एक्स गर्ल फ्रेंड है वो एक्स है लेकिन वो फिर भी युदि के लिए पागल है। इलिआना डीक्रूज़ युदि की प्रेमिका की भूमिका में है जो कि बिलकुल भी भावुक नही है।  रोमांटिक उपन्यास लिखती है लेकिन उसे प्यार में जरा भी विश्वास नही है. दूसरी ओर अरमान (गोविन्दा ) है जो कि बॉलीवुड अभिनेता है अपने डूबते करियर को बचाने के लिये होलीवुड पंहुचता है जहाँ वो बॉलीवुड स्टाइल की स्क्रिप्ट युदि से लिखवाना चाहता है. 

फिल्म में  कुल ६ गीत हैं लेकिन उनमें से  नाचो सारे जी फाड़ के, पाजी तुसी सच ऐ पुसी कैट, जैसे मेरा तू आदि  लोकप्रिय हुए हैं श्रोताओं में.
इस फिल्म में प्रीति जिंटा और करीना कपूर भी अतिथि भूमिका में दिखाई देंगी।  

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...