Wednesday, November 12, 2014

बैक टू बैक - दो फिल्में गोविंदा की

नवम्बर २०१४ का महीना अगर हम गोविंदा के नाम करें तो इसमें किसी को कोई भी आपत्ति नही होगी क्योंकि इस महीने में उनकी दो फ़िल्में "किल दिल " १४ नंवम्बर , हैप्पी एंडिंग २१ नंवबर को रिलीज़ हो रही है।  फिल्म "किल दिल" में जहाँ उनका किरदार नकारात्मक है वहीं उनकी दूसरी फिल्म "हैप्पी एंडिंग " में वो एक बॉलीवुड अभिनेता का किरदार अभिनीत कर रहे  हैं. 

करीब ४ साल के अंतराल के बाद गोविंदा फिल्मों में नज़र आयेगें और वो भी लगातार दो फिल्मों में। अब जो गोविंदा फिल्मों में फिर काम कर रहे हैं तो हम उनके अभिनय की तीसरी पारी कह सकते हैं।  क्योंकि दूसरी पारी में उन्होंने सलमान खान के साथ "पार्टनर " फिल्म में  काम किया।  यह फिल्म काफी हिट रही थी।  इस फिल्म के बाद वो दो - एक दूसरी फिल्मों में भी दिखाई दिये लेकिन उन्हें कुछ ख़ास सफलता दिखाई नही मिली।  उनका एक प्राइवेट एलबम भी रिलीज़ हुआ। 

अब जो गोविंदा फिर से फ़िल्में कर रहे हैं उनमें जितने कलाकार उनके साथ काम कर रहे हैं वो सभी उनकी फिल्मों के दीवाने या प्रशंसक हैं जैसे रनवीर सिंह जो की गोविंदा के साथ "किल दिल " में वो तो खुद कहते मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूँ।   

इन दो फिल्मों के बाद गोविंदा की कई फ़िल्में आने वाली हैं अभिनय चक्र, जग्गा जासूस, ऑफर तफरी, अवतार , बंगाली डिटेक्टिव , निर्देशक सुभाष घई की फिल्म "हीरो " की रीमेक फिल्म 'हीरो'   अपनी इस पारी में गोविंदा उन लोगों के साथ भी काम कर रहे हैं जिनके साथ उन्होंने उस समय भी नही किया था जब वो हिट फ़िल्में एक के बाद एक दे रहे थे। जैसे यशराज बैनर और  मीरा नायर। 

अपनी फिल्म "किल दिल " के बारें में खुद गोविंदा कहते हैं ," मैं जब भी यश राज़ स्टूडियो जाता था वहां सब हीरो हीरोइनों के फोटो लगे होते थे. इन सबके बीच  मेरा फोटो नही होता था जो कि मुझे अच्छा नही लगता था मैं अक्सर सोचता था कि ऐसा क्यों है ? लेकिन अब मैं खुश हूँ। 

गोविंदा के प्रशंसकों के लिए बहुत ही खबर है कि एक के बाद एक उनकी दो फ़िल्में आ रही हैं जिनमें वो

पुराने अंदाज़ में ही गोविंदा को ठुमके लगाते हुए देख सकते हैं। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...