Wednesday, November 5, 2014

मैं अल्कोहलिक हूँ

"मैं अल्कोहलिक हूँ" यह गाना  है  फिल्म "द शौकीन्स " का।  इस गीत में गायक कहता है "पैग बनाऊँ कभी नाप के नहीं , अपनी पीऊँ किसी  के बाप  नहीं " यानि अपने पैसे की जी भर के पियो और गर्व से कहो "हाँ मैं अल्कोहलिक हूँ". आज गानों का स्तर कहाँ  - कहाँ पंहुच गया है।  हर गाने में लड़की, दारू का होना बहुत ही जरुरी सा हो गया है।  

एक समय था जब गानों में होता था "मैं शराबी नही", मुझे दुनिया वालों शराबी न समझो , हालाँकि कुछ गीत होते थे जिसमें हाँ जी हाँ  मैने शराब पी है , अभी तो हाथ में जाम है और भी अनेक गीत हैं।  लेकिन इन गीतों में ऐसा नही था कि उनमें गर्व से कहा गया हो कि वो शराबी हैं। 

"शराबी" नाम की फिल्म भी आयी थी लेकिन उसमें भी नायक को यह गर्व नही था की वो शराबी है।  आज की तरह गर्व से नही गाया कि वो अल्कोहलिक हैं। 




,

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...