Tuesday, July 8, 2014

माइकी मैक्लरी ने बनाया जिंगल्स को सोंग

 



जिंगल्स और बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री में माइकी मैक्लरी अब नया नाम नहीं है. उन्हें अब हर कोई पहचानता है. माइकी के बारटेंडर सीरीज के सभी एलबम तो पहले ही श्रोताओं के बीच लोकप्रिय हो चुके हैं अब एक नया एलबम आने को है टीवी डायनार्स के नाम से. इसमें माइकी ने अपने बनाये हुए जिंगल्स को १० गीतों  के रूप में पेश किया है. इनमें से ६ गीतों को माइकी ने अपनी आवाज़ में गाया है. इस एलबम के पहले विडियो चेज़ एवरी ड्रीम में माइकी के साथ विभिन्न क्षेत्र के लोकप्रिय चेहरे हैं जिनमें अभिनेता रनवीर सिंह, कल्कि कोचलिन, श्रद्धा कपूर, हेयर स्टाइलिस्ट सपना भवनानी आदि मुख्य हैं. एक गाने में अलग -अलग चेहरों को दिखाने के बारे में माइकी बताते हैं कि, अलग - अलग लोगों को दिखाने की वजह भी यही है कि सभी के सपने अलग होते हैं    इस तरह जिंगल्स को गीत के रूप में पेश करने का तरीका बिलकुल भी नया है कैसे उन्हें इसका आईडिया आया ? इस बारे में माइकी कहते हैं, हाँ यह बिलकुल ही नया स्टाइल है लेकिन इसका आईडिया मुझे मेरे प्रशंसकों ने दिया. जो अक्सर मुझे मेरे बनाए हुए जिंगल्स के बारे में पूछते थे और कहते थे इन सभी जिंगल्स को एक पूरे गीत के रूप में बनाऊं.
    
३०- ४० सेकेण्ड के यह जिंगल्स माइकी ने वोडाफोन, लेविस और टाइटन जैसी लोकप्रिय ब्रांड के लिए बनाये थे. लेकिन अब इनको गीतों का रूप देने के लिए माइकी ने इन्हें फिर से लिखा व जिंगल्स के  संगीत को ही आगे बढ़ाया है               चेन्नई में जन्मे माइकी गीतकार, संगीतकार, अभिनेता और निर्माता भी हैं। मूल रूप से न्यूजीलैंड के माइकी ने शादी के साइड इफेक्ट्स,  कुकू माथुर की झंड हो गयी, शंघाई, शैतानकहानीएल एस डी, नौटंकी साला, डेविड, आदि अनेकों फिल्मों में बैक ग्राउंड संगीत और गीतों में संगीत दिया है. इन फिल्मों के अलावा अभी माइकी की कई फ़िल्में आ रही हैं  जिनमें मार्गरीटा विध ए स्ट्रॉ,   पिज्जा, फट्टाक,    सोनाली केबिल मुख्य हैं। 
 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...