Monday, July 28, 2014

क्या सच में ओम पुरी के पास काम नही है ?

ओम पुरी के बारे में मुझे ज्यादा बताने की जरुरत नही है शायद, वो किस दर्जे के अभिनेता है यह हम सब जानते हैं. उनके चेहरे की अभिव्यक्ति, उनके संवाद बोलने का तरीका सब कुछ ही अदभुत है. उनकी पहचान कला और व्यवसायिक दोंनो ही फिल्मों में है. ६३ साल के ओम पुरी अमेरिकन और ब्रिटिश फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. 
आज जब हमारे बॉलीवुड के कलाकारों पर होलीवुड की फिल्मों का नशा छाया हुआ उससे पहले ही ओम वहाँ की  फिल्मों में अभिनय करके वाहवाही लूट चुके हैं. एक बार फिर वो चर्चा में हैं क्योंकि उन्होंने अमेरिकी हास्य नाट्य फ़िल्म हंड्रेड फुट जर्नी’  में काम किया है. इस फ़िल्म में अभिनेत्री जूही चावला भी है इसके अलावा हेलेन मिरेन भी हैं. फ़िल्म के निर्माताओं में ओपराह विनफ्रे और स्टेवेन स्पिलबर्ग भी हैं.
यहाँ बात कर रहे हैं ओम पुरी के अभिनय क्षमता की जिन्हें विदेशों में काम मिल रहा है लेकिन अपने ही देश में उनके पास कम नही है. पिछले ही दिनों ओम पुरी को अस्पताल से छुट्टी मिली है. सिगरेट पीने के आदी ओम को उनकी इसी लत की वजह अस्पताल जाना पड़ा था. लेकिन अब वो स्वस्थ हैं और अब वो अपने सिगरेट पीने पर लगाम लगाने वाले हैं.   
उनके पास काम नही होने के बारे में वो कहते हैं, अब रिटायर होने के अलावा मेरे पास कुछ नही है जब मुझे काम नही मिलेगा तो मैं क्या करूँगा. किसी के दरवाजे पर तो शायद मैं नही जा सकता कि भाई मुझे कुछ काम दे दो. कुछ काम नही मिला तो नाटकों में ही काम करूँगा.

क्या सच में ऐसे गंभीर अभिनेता के लिए भी हमारी फिल्मों में

काम नही है ? कुछ बुरा नही लगता ?

              

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...