Thursday, July 17, 2014

हिंदी फिल्म --- हेट स्टोरी - २

हिंदी फिल्म  --- हेट स्टोरी - २ 

रिलीज़ -- १८ जुलाई 
निर्माता -- भूषण कुमार और विक्रम भट्ट 
निर्देशक -- विशाल पंड्या 
स्क्रीन प्ले --- माधुरी बनर्जी  
कलाकार -- जय भानुशाली , सुशांत सिंह , सुरवीन चावला , सिद्धार्थ खेर , राजेश खेरा और सनी लियोनी। 
संगीत ---  मिथुन , मीत ब्रदर्स ,राशिद खान और लक्ष्मीकांत प्यारेलाल। 

निर्देशक विशाल पंड्या  की यह फिल्म "हेट स्टोरी -२ " व्यस्क थ्रिलर फिल्म है।  यह फिल्म सन २०१२ में आयी "हेट स्टोरी " की अगली कड़ी कही जा सकती है हालांकि इस फिल्म की कहानी पिछली फिल्म की कहानी को आगे नही बढाती है. लेकिन पिछली फिल्म में भी अभिनेत्री पाओली धाम ने काफी बोल्ड सीन किये थे और इस फिल्म में भी सुरवीन चावला ने काफी बोल्ड सीन किये हैं।  यह फिल्म अपनी कहानी की वजह से नही बल्कि हीरो जय और सुरवीन के बीच अंतरंग दृश्यों और सेक्स दृश्यों की वजह से ज्यादा चर्चा में है.
निर्देशक विशाल पंड्या और निर्माता विक्रम भट्ट का रिश्ता बहुत पुराना है दोनों ने पहले भी साथ - साथ काम किया है. विशाल ने फुटपाथ (सहायक निर्देशक ) जुर्म ( सहायक एडिटर ) के रूप में काम किया है. हेट स्टोरी - २   स्वतंत्र  निर्देशक के रूप में  उनकी पहली ही फिल्म है।  

 अभिनेता जय भानुशाली ने टी वी पर तो बहुत काम किया है लेकिन बड़े परदे पर यह उनकी पहली फिल्म है। इसी तरह सुरवीन चावला ने भी छोटे परदे से अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत की थी और उन्होंने अनेकों पंजाबी फिल्मों में काम किया है उनकी भी यह पहली ही हिंदी फिल्म है जिसमें वो मुख्य भूमिका में हैं । हालांकि सुरवीन ने इस फिल्म से पहले २०११ में "हम तुम शबाना" में कैमियो और २०१२ में हिम्मतवाला ( मेहमान कलाकार ) में काम किया है. अभिनेता सुशांत सिंह ने यूं तो कई फिल्मों में नकारात्मक चरित्र अभिनीत किये है  लेकिन इस  फिल्म में तो उन्होंने खलनायिकी की सारी  सीमाएं ही तोड़ दी हैं। शहीद भगत सिंह , जंगल , कौन , १६ दिसंबर और छोटे परदे पर सावधान इंडिया में काम कर चुके हैं सुशांत  सिंह। 

इस फिल्म की कहानी में एक नेता की गन्दी राजनीति  को दिखाया है कि कैसे एक नेता  सत्ता में रहते हुए में अपनी शक्ति के बल पर एक युवक की हत्या करवा देता है और एक लड़की को कैसे अपनी हवस का शिकार बनाता है।  

इस वयस्क थ्रिलर फिल्म की कहानी शुरू होती हैं एक प्रेम कहानी से।  जिसमें सुरवीन ( सुरवीन चावला )  और उसका प्रेमी अक्षय (जय भानुशाली ) एक दूसरे के प्रेम में भरपूर डूबे हुए हैं। लेकिन इसी बीच अक्षय की हत्या हो जाती है। सुरवीन अक्षय की हत्या का  बदला लेने के लिए अपनी हद से बाहर  जाती  है चाहे उसे इसके लिये  एक राजनेता ( सुशांत सिंह ) की रखैल ही बनता पड़ता है और वो राजनेता की चली हुई चालों से ही मात देती है और एक - एक करके उसके सारे साथियों को मार कर  अपने प्यार की हत्या का  बदला लेकर  मानती है।  


'आज फिर तुम पर प्यार आया है ' फिल्म दयावान ( १९८८ ) का यह गीत उस समय भी बहुत चर्चा में आया था क्योंकि इस फिल्म में उस समय भी अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना ने लिप लॉक सीन दिए थे और आज २०१४ में में इस फिल्म में फिल्माए इस गीत में भी अभिनेत्री सुरवीन चावला और जय भानुशाली के बीच बेड सीन हैं जिनकी चर्चा बहुत हो रही है. 

सनी लियोनी ने इस फिल्म में "पिंक लिप " पर आयटम नंबर किया है। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...