Friday, July 25, 2014

हिंदी फ़िल्म --- किक



हिंदी फ़िल्म --- किक
रिलीज़ ---- २५ जुलाई


बैनर – यू टी वी मोशन पिक्चर्स एंड नडियादवाला ग्रांडसन एंटरटेनमेंट
निर्माता – साजिद नडियादवाला
निर्देशक – साजिद नडियादवाला
स्क्रीन प्ले -- साजिद नडियादवाला, रजत अरोरा, कीथ गोम्स और चेतन भगत.   
कलाकार – सलमान खान, जैकलीन फर्नाडीज, रणदीप हुडा, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, मिथुन चक्रवर्ती, अर्चना पूरनसिंह, सौरभ शुक्ला, संजय मिश्रा, सिमोना चक्रवर्ती और नरगिस फखरी.
संगीत --- हिमेश रेशमिया, मीत ब्रदर्स अंजान, यो यो हनी सिंह.  
बैक ग्राउण्ड संगीत – जुलियस पकियम    

सलमान की फ़िल्म जय हो’ कुछ सफलता हासिल नही कर पायी थी लेकिन अब उनकी फ़िल्म किक का सभी दर्शकों को इंतज़ार है. किक फ़िल्म सन २००९ में आयी तेलुगु फ़िल्म  किक का रीमेक है. ‘तेलुगु’ में बनी इस फ़िल्म में रवि तेज़ा और इलियाना डिक्रूज़ की जोड़ी थी जबकि इस फ़िल्म में सलमान के साथ जैकलीन हैं. जैकलीन की सलमान के साथ पहली ही फ़िल्म है.

शायना  (जैकलीन ) एक राजपूत लड़की है. एक दिन  उसके पिता उसके लिए एक शादी का प्रस्ताव लाते हैं और लड़के से मिलने के बारे में कहते है . शायना लड़के हिमांशु (रणदीप हुडा ) से मिलती है बातों ही बातों में डेविल (सलमान खान) के नाम का जिक्र आता है तो वो बताती है कि वो तो उसका एक्स बॉय फ्रेंड है. वो उसे बताती है कि डेविल एक आम युवा है जिसे हर समय अपने काम से किक मिलती रहती है वो कभी भी एक जगह काम नही कर सकता. वो बताती है कि कैसे वो उससे उसकी दोस्त कि शादी में मिली थी.             
हिमांशु और शायना दोंनो एक दूसरे से शादी करने के लिए तैयार है.  हिमांशु पुलिस अधिकारी के रूप में अपना करियर शुरू करता है और उसकी एक लुटेरे के साथ मुठभेड़ होती है. यह लुटेरा और कोई नही बल्कि डेविल ही है. हिमांशु मलेशिया जाता है जहाँ पहले से ही शायना अपने माता पिता के साथ है, उसे पता चलता है कि वो एक ऐसे चोर कि तलाश में आया है जिसने  करोड़ों रूपये की चोरी की है.

कुछ ऐसा मोड आता है जिसमे डेविल के पिता बताते है कि कैसे उनका बेटा चोरी की हुई इतनी बड़ी रकम से एक अनाथालय के उन असहाय बच्चों को मदद करता है जिन्हें उनकी गंभीर बिमारी के लिए मंहगे आपरेशन की जरूरत है और जैसा कि होता है शायना और डेविल के बीच कि गलतफहमिया दूर हो जाती हैं और फिर दोंनो एक हो जाते हैं.         
    
अपनी पिछली कुछ फिल्मों की तरह इस फ़िल्म में भी सलमान फुल ऑन एक्शन में नजर आएंगे। सलमान खान इस फिल्म में एकदम अलग अंदाज में नजर आएंगे। उनका हेयर स्टाइल भी उनकी पिछली फिल्मों से हटके होगा। इस फिल्म में सलमान 30-40 मिनट तक फ्रेंच कट दाढ़ी में भी दिखेंगे।

फ़िल्म में एक आयटम नम्बर भी है डेविल नाम का, जिसमें सलमान के साथ नरगिस फखरी डांस करते हुए दिखाई देंगी. ‘किक’ फ़िल्म के सभी गीत श्रोताओं में लोकप्रिय हो रहे हैं सलमान की आवाज़ में भी दो गीत है हैंग ओवर और तू तू ही हर जगह. इसके अलावा जुम्मे की रात है,      
हमेशा की तरह सलमान की यह फ़िल्म ईद के आस पास ही रिलीज़ हो रही है.  

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...