Sunday, May 18, 2014

अभिनेता रनवीर सिंह ने लोकप्रिय संगीतकार माइकी मैक्लरी का एलबम “क्लासिक बॉलीवुड विध ए ट्विस्ट” लांच किया



हाल ही में मुंबई में बारटेंडर सीरिज़ की नई एलबम "क्लासिक बॉलीवुड विध ए ट्विस्ट को  अभिनेता रणवीर सिंह ने लांच किया. इस अवसर पर कल्कि कोचीन, संगीतकार सलीम मर्चेंट गुलशन देवैया , पल्लवी शारदा, आदर्श गुप्ता, गायक नकाश अज़ीज़ और अमृता पुरी उपस्थित थे
एलबम लांच के अवसर पर बैंड की गायिका अनुष्का मनचंदा शाल्मली खोलगड़े ,सबा आजाद और माइकी मैक्लरी  ने परफॉर्म किया.
"क्लासिक बॉलीवुड विध ए ट्विस्ट  बारटेंडर सीरिज़ की ऐसी एलबम है. जिसमें माइकी मैक्लरी ने ५०, ६० और ७० के दशक के सबसे लोकप्रिय गीतों को चुनकर जैज म्यूजिक का प्रयोग कर बहुत ही खूबसूरत अंदाज़ में पेश किया है.   
माइकी मैक्लरी ने कहा कि, एक खूबसूरत गीत एक खूबसूरत औरत की तरह होता है और मधुर गीत - संगीत उसके खूबसूरत कपड़े की तरह होते हैं जो वह पहनती है. मेरा लक्ष्य है पुराने गीतों को उनकी खूबसुरती बरकरार रखते हुए नयी युवा पीढ़ी को सुनने के लिए बनाना. मैं व्यक्तिगत रूप से भी अभी भी पुरानी रिकॉर्डिंग को ही सुनना   पसंद करता हूँ. रीमिक्स करने से अकसर पुराने गीतों की कलात्मकता खतम हो जाती है. मेरे ये गीत रीमिक्स नहीं हैं. बल्कि मैंने पुराने गीतों को जिस तकनीक से अरेंज किया जाता था. उसी तरह आज की नई तकनीक का प्रयोग कर अपनी कल्पना के अनुसार गीतों को अरेंज किया है.   
संगीत कंपनी सारेगामा के आदर्श गुप्ता ने कहा कि. माइकी के इस एलबम ‘द बारटेंडर’ से जुड़ना हमारे लिए बहुत ही ख़ुशी की बात है. माइकी हमेशा पुरानी परंपरा को साथ रखते हुए नवीन संगीत को तैयार करते हैं और उनका यही अंदाज़ उन्हें सबसे जुदा करता है. उनके इस एलबम "क्लासिक बॉलीवुड विध ए ट्विस्ट का भी यही आकर्षण है.   

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...