Saturday, May 24, 2014

फिल्म --- कोचादियान

फिल्म --- कोचादियान 
रिलीज़ -- २३ मई 
बैनर -- इरोज इंटरनेशनल और मीडिया वन गलोबल इंटरटेनमेंट। 
निर्माता - सुनील लुल्ला और सुनंदा मुरली मनोहर 
निर्देशक -- सौंदर्या आर अश्विन 
कलाकार -- रजनीकांत , दीपिका पादुकोन, आर शरत कुमार, जैकी श्राफ, शोभना , रुकमिनी और विजय कुमार।
संगीत -- ए आर रहमान।
 १२५ करोड़ रुपये बजट में बनी यह  फ़िल्म 'कोचादियान' देश भर में करीब ७ भाषाओं हिंदी, इंग्लिश, तमिल, मलयालम, भोजपुरी,पंजाबी और जापानी   
में रिलीज़ हो रही है. इस फिल्म से रजनीकांत की बेटी सौंदर्या निर्देशन के क्षेत्र मे कदम रख रही हैं. 

 आठवीं सदी के पंडिया राजा 'कोचादियान रानाधिरन की कहानी पर आधारित फिल्म है 'कोचादियान। यह  फिल्म मोशन कैप्चर तकनीक पर बनी  पहली भारतीय फिल्म है। इस तकनीक का प्रयोग हॉलीवुड की फिल्म ‘टिनटिन’ और ‘अवतार’ में किया जा चुका है। 
 
इस फिल्म में साउथ के सुपर स्टार रजनीकांत 'कोचादियान’, राना और सेना के  ट्रिपल रोल में हैं। इस फिल्म के माध्यम  से अभिनेता रजनीकांत 3 साल के बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। रजनी की इस फिल्म का काफी हिस्सा एनिमेटेड है। 
इस फिल्म का दर्शकों को बेहद इंतज़ार है क्योंकि  एक तो इस फ़िल्म मे सुपर स्टार रजनीकांत है क्योंकी जैसा कि सभी जानते हैं उनके स्टाइल ही  सबसे जुदा है.  जब इस फिल्‍म का पहला ट्रेलर जारी किया  गया था तभी इसके  पहले ट्रेलर ने यू ट्यूब पर धमाल मचा दिया है। रिलीज होने के 24 घंटे के भीतर इसे 12 लाख से अधिक लोगों ने देख लिया है जबकि आठ हजार से ज्‍यादा लोगों ने लाइक किया है। क्योंिक  ट्रेलर की  टैग लाइन थी , 'हीरो कई होते हैं, सुपरहीरो भी होते हैं लेकिन रजनी‍कांत केवल एक है'। 
 इस फिल्म के हिंदी वर्जन मे रजनीकांत ने फ़िल्म का थीम सॉन्ग भी गाया है. इसके अलावा हिंदी वर्जन के लिये बिग बी ने भी अपनी आवाज़ मे कमेंट्री की है.  
इस फिल्‍म में तमिल फिल्‍मों के मशहूर अभिनेता नागेश भी दिखेंगे जबकि 2009 में ही उनका निधन हो गया है। इस फिल्‍म में थ्री डी टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल इस तरह किया गया है कि करीब चार साल पहले इस दुनिया को अलविदा कह चुके नागेश को रजनीकांत के साथ एक्टिंग करते दिखाया जाएगा।

फिल्मों की रिलीज डेट चुनावों के चलते बदल चुकी कई बार बदली अब जाकर २३  मई को यह रिलीज़ होने जा रही है. 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...