Thursday, September 14, 2017

हिंदी फिल्म --- सिमरन

हिंदी फिल्म --- सिमरन 
रिलीज़ -- १५ सितम्बर 
बैनर -- टी सीरीज़, परमहँस क्रिएशन्स एंटरटेनमेंट्स, आदर्श टेलीमीडिया  
निर्माता -- भूषण कुमार, कृष्ण कुमार,शैलेश आर सिंह और अमित अग्रवाल।   
निर्देशक -- हंसल मेहता 
लेखक -- अपूर्व असरानी 
कलाकर  -- कंगना रानौत,सोहम शाह , एशा तिवारी पाण्डे , अनीशा जोशी। 
संगीत --- सचिन - जिग़र। 
गीतकार --वायु , प्रिया सरैया 
गायक - गायिका -- जोनिता गाँधी, गुरु रंधावा,अरिजीत सिंह, दिव्या कुमार, सुनिधि कुमार,शाल्मली खोलगडे , ज़िगर सरैया, मोहित चौहान।         

निर्देशक हंसल मेहता की यह फिल्म "सिमरन " अमेरिका में रह रही  एन आर आई संदीप कौर के जीवन पर आधारित है, जिसे कुछ डकैतियों के लिए दोषी ठहराया गया है। फिल्म "शाहिद " फेम हंसल मेहता  ने टी वी के लिए कुकरी शो खाना ख़ज़ाना, अमृता , लक्ष्य , यादें और नीति आदि अनेकों धारावाहिकों को बनाया है।  १९९९ में फिल्म जयते बनायी इसके बाद २००० में दिल पे मत ले यार, २००२ में छल, २०१३ में शाहिद, २०१४ में सिटी लाइट्स और २०१६ में अलीगढ़  आदि फ़िल्में  निर्देशित की हैं.

कंगना की पिछली फिल्म "रंगून" बॉक्स ऑफिस पर कुछ करामात नहीं दिखा पाई और उससे पहले आयी कट्टी बट्टी व आई लव न्यूयॉर्क का हाल भी बुरा ही रहा हाँ उससे आयी तनु वेड्स मनु  रिटर्न्स ने खासी सफलता हासिल की थी। उससे पहले आयी फिल्म "क्वीन " के बारें  में तो सभी जानते हैं. इस फिल्म में कंगना के साथ हैं सोहम शाह , वैसे तो सोहम नये अभिनेता नहीं हैं लेकिन उनकी बहुत कम फ़िल्में आयी हैं शायद दर्शक उन्हें पहचानते भी नहीं होंगे, हो सकता है इस फिल्म के बाद पहचानने लगे। सोहम ने बाबर, शिप ऑफ़ थिसीयस, तलवार आदि फिल्मों में अभिनय किया है। 
     
 गुजरात की सिमरन ( कंगना ) अमेरिका में रहती है.  सिमरन बहुत ही बिंदास स्वभाव की है वो जो चाहे करती है ,उसे डिजाइनर कपड़े, चश्मे और जूतों का बहुत चस्का है। 
  उसका तलाक़ हो चुका है।  इसलिए समय - समय पर उसके बॉय फ्रेंड भी बदलते रहते हैं. सिमरन को आदत है जुआ खेलने और चोरी करने की। सिमरन किसी भी हथियार के साथ नहीं बल्कि अपना हुलिया बदल कर, विग लगाकर और चश्मे पहनकर या सिर्फ स्वेटशर्ट और चप्पल पहन कर में बैंक में जाती  है और चोरी करती है. सिमरन को समीर (सोहम शाह ) से प्यार हो जाता है जबकि दोनों एक दूसरे से बिलकुल अलग है जहाँ सिमरन बहुत बोल्ड है वहीं समीर सीदा साधा है। 

क्या सिमरन अपने इस बॉय फ्रेंड समीर को भी कुछ दिनों के बाद छोड़ देती है ? क्या सिमरन की चोरी की आदते छूट जाती है या और बढ़ जाती हैं ? क्या होता है सिमरन की जिंदगी में ? यह जानने के लिये देखिये फिल्म "सिमरन ". 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...