Thursday, August 31, 2017

हिंदी फिल्म -- बादशाहो

हिंदी फिल्म -- बादशाहो
रिलीज़ -- १ सितम्बर 
बैनर -- टी सीरीज़ और वर्टेक्स मोशन पिक्चर्स 
निर्माता --- भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और मिलन लूथरिया 
निर्देशक --- मिलन लथूरिया 
लेखक -- रजत अरोरा 
कलाकार -- अजय देवगन, इमरान हाशमी, इलियाना डिक्रूज़, ईशा गुप्ता, विधुत जामवाल, संजय मिश्रा।
संगीत -- तनिष्क बागची और अंकित तिवारी 
बैक ग्राउण्ड संगीत -- जॉन स्टीवर्ट एडरिहे 

       
एक्शन - थ्रिलर फिल्म "बादशाहो " के निर्देशक हैं फिल्म "डर्टी पिक्चर" और "वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई "  फेम मिलन लूथरिया ।  इमरान हाशमी के साथ मिलन की यह तीसरी फिल्म है जबकि अजय देवगन के साथ उनकी यह दूसरी फिल्म है. अजय देवगन और इमरान हाशमी दोनों की एक साथ वाली दूसरी फिल्म है इससे पहले दोनों ने मिलन की ही फिल्म  "वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई "  में काम किया था और यह फिल्म सफल  हुई थी। यह फिल्म "बादशाहो "  ,"शिवाय" के बाद  अजय देवगन की आने वाली  पहली फिल्म है। अजहर और राज रिबूट के बाद इमरान की यह फिल्म "बादशाहो"  रिलीज़ हो रही है।  विद्युत जामवाल की कमाण्डो - २ फिल्म आयी थी। इस फिल्म में ईशा गुप्ता भी थी। इलियाना डिक्रूज़ की तो एक के बाद लगातार कई फ़िल्में रिलीज़ हो रही हैं जिनमें अधिकतर सफल भी हो रही हैं।  अभी पिछले  ही  दिनों  उनकी फिल्म "मुबारकां ' रिलीज़ हुई है।  

 फिल्म 'बादशाहो"  सच्ची घटना पर आधारित है. सन १९७५ में जब देश में इमरजेंसी लागू थी। पूरे देश में अफ़रा तफरी मची हुई थी। ऐसे में प्रधानमंत्री ने आदेश जारी किया कि सभी राज घराने अपनी - अपनी  सम्पत्ति सरकार के खजाने में जमा कर दें।  कुछ राज घरानों ने तो सरकार की बात मान कर अपनी सम्पत्ति सरकारी ख़जाने में जमा करा दी लेकिन जयपुर राज घराने ने उनकी बात नहीं मानी। तब प्रधानमंत्री ने जयपुर की रानी गीतांजलि ( इलियाना डिक्रूज़ )  के महल पर छापा मार कर उन्हें बिना किसी घोषणा के गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली से आयी हुई  आर्मी की टीम ने जयपुर की रानी गींताजलि के महल में छापा मारा और मारे गये छापे से मिले हुए सोने को ट्रक में भरकर सड़क के रास्ते  जयपुर से दिल्ली  ले जाने का  फैसला किया. जयपुर राज घराने के इस सर्च आपरेशन और छापे का सारा जिम्मा आर्मी  अधिकारी सेहर ( विद्युत जामवाल ) के ऊपर ही है। रानी  गीतांजलि के कहने पर उनका बेहद खास भवानी सिंह ( अजय देवगन ) अपने  कुछ  लोगों दलया  (इमरान हाशमी ) टिकला ( संजय मिश्रा ) संजना ( ईशा गुप्ता )  के साथ मिलकर दिल्ली जा रहे ट्रक से सोना चुराने का जिम्मा लेता है। 
  
सेहर सिंह जो कि बहुत ही मुस्तैद अधिकारी हैं  पूरे आपरेशन  के  दौरान और जब्त सोने से भरा ट्रक  दिल्ली ले जाते हुए भी सतर्क है ऐसे में क्या भवानी सिंह अपने साथियों के साथ सोने को चुरा पायेगा ? क्या रानी गीतांजलि से किया वादा पूरा कर पायेगा ? देखिये फिल्म "बादशाहो " में। 


No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...