Friday, August 25, 2017

हिंदी फिल्म --- ए जेंटलमैन: सुन्दर सुशील रिस्की

हिंदी फिल्म  --- ए जेंटलमैन: सुन्दर सुशील रिस्की। रिलीज़ -- २५ अगस्त 
बैनर -- फॉक्स स्टार स्टुडिओज
निर्माता --  फॉक्स स्टार स्टुडिओज
निर्देशक -- राज और डी के 
कहानी -- सीता मेनन ,राज और डी के 
संवाद -- सुमित भटेजा 
स्क्रीन प्ले -- राज और डी के 
कलाकार --  सिद्धार्थ मल्होत्रा , जैक़लीन फर्नाडीज़ , सुनील शेट्टी, दर्शन कुमार,रजित कपूर , सुप्रिया पिलगांवकर। 
संगीत -- सचिन जिगर। 
गीतकार -- प्रिया सरैया और वायु। 
गायक और गायिका --   प्रिया सरैया,बेनी दयाल,विशाल डडलानी,शिर्ले सेतिया, जोनिता गाँधी, सिद्धार्थ बसरूर, जिगर सरैया,ऐश किंग रैप (सिद्धार्थ मल्होत्रा और  रफ़्तार )    
निर्देशक राज निदिमुरू और कृष्णा डीके की जोड़ी ने २०११ में शोर इन द सिटी और २०१३ में  'गो गोआ गॉन' फिल्मों को निर्देशित किया था और इन दोनों ही फिल्मों को दर्शकों ने पसंद किया था।इस  एक्शन और कॉमेडी फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलीन फर्नाडीज़ की जोड़ी है।  २०१६ में सिद्धार्थ की फिल्म "बार बार देखो " आयी थी , इस फिल्म को बार बार क्या एक बार भी दर्शकों ने नहीं देखा। जैक़लीन की ढ़िशूम और फ्लाइंग जट्ट दो फ़िल्में आयी थी लेकिन रिजल्ट दोनों का ही जीरो रहा था। पहली ही बार ये दोनों एक साथ काम कर रहे हैं। देखते हैं दोनों की जोड़ी क्या रंग लाती है. इस फिल्म की शूटिंग भारत के अलावा, यू एस और थाईलैंड में हुई है. फिल्म में अभिनेता सुनील शेट्टी भी हैं जो कि काफी समय से किसी भी फिल्म में दिखाई नहीं दिये हैं।  नायक से खलनायक बने सुनील एक अलग ही अंदाज़ में नज़र आयेंगे। 

फिल्म का नाम है  "ए जेंटलमैन: सुन्दर सुशील रिस्की "कुछ अजीब सा है ,  लेकिन क्यों हैं ऐसा आइये जानते है फिल्म की कहानी ---
 कहानी है एक ऐसे लड़के गौरव ( सिद्धार्थ मल्होत्रा ) की, जो अपनी जिंदगी में सेटल होना चाहता है। गौरव  9-5 की नौकरी करता है और हाल ही में उसने एक बड़ा घर और गाड़ी खरीदी है और अब वो काव्या  ( जैकलीन फर्नाडीज़ ) को शादी करने के लिए मनाने में लगा है, लेकिन दिक्कत यह है कि काव्या फिलहाल शादी नहीं करना चाहती है। वह चाहती है कि यह सुंदर, सुशील, जेंटलमैन लड़का थोड़ा रिस्की हो जाये । दूसरी तरफ, गौरव को अपनी रूटीन लाइफ बहुत पसंद है। 

लेकिन इस कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब गौरव एक असाइनमेंट के लिए मुंबई जाता है। मुंबई आने के बाद सब कुछ बदल जाता है। मुंबई में सब लोग उसे रिषि के नाम से पुकारने लगते हैं बस ग़लत पहचान की वजह से कुछ खतरनाक लोग उसकी ज़िंदगी में दाखिल हो जाते हैं।  घटनाक्रम कुछ ऐसे बदलते हैं कि मुंबई से गौरव मायामी पहुंच जाता है। अब उसके सपनों की दुनिया खत्म होने के कगार पर पहुंच जाती है। 

कैसे गौरव की सीधी सादी जिंदगी इतनी रिस्की हो जाती है ? क्यों लोग गौरव को रिषि समझने लगते हैं ?  यह जानने के लिये तो २५ अगस्त का इंतज़ार करना पड़ेगा जब फिल्म रिलीज़ होगी। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...