Monday, June 5, 2017

अनुज कपूर बने क्रिएटिव आय लिमिटेड का क्रिएटिव और बिज़नेस हेड


Displaying anooj kapoor & dheeraj kumar.jpgDisplaying dheeraj kumar & anooj.jpgक्रिएटिव आई  लिमिटेड १९८५ से भारत में राष्ट्रीय सरकार और निजी प्रसारणकर्ताओं में टेलीविजन सामग्री बनाने की अग्रणी है। पिछले तीन दशकों में सीईएल ने पौराणिक कथाओं, सीरियल, कॉमेडी और रियलिटी शो में सफलतापूर्वक टेलीविजन सामग्री तैयार की है। अब टेलीविज़न सामग्री का निर्माण करने के साथ-साथ मीडिया में कारोबार के अन्य पहलुओं का पता लगाने के लिए अपनी टीम को और अधिक सक्षंम बनाने के लिए, सीईएल ने प्रसिद्ध, बहुमुखी और अनुभवी मीडिया प्रोफेशनल श्री अनूज कपूर को क्रिएटिव और बिज़नेस हेड बनाया है। पिछले दशक में बिजनेस हेड अनूज को सब टीवी के साथ बेहतर काम करने का श्रेय दिया गया है, जिससे यह टीवी चैनलों में सबसे अधिक ठोस ब्रांडों में से एक है, और सबसे ज्यादा लाभदायक टेलीविजन चैनलों में से एक है। इसके अलावा, अनुज को टेलीविजन के साथ छह से अधिक बहुराष्ट्रीय कंपनियां व एडवर्टाइजिंग और मार्केटींग क्षेत्र में २५ सालों का अनुभव है।
सीईएल के बतौर सीएमडी अनुज के शामिल होने के बारे में श्री धीरज कुमार ने कहा, ‘अनुज को अच्छा-खासा क्रिएटिव अनुभव है, साथ ही उनकी व्यावसायिक कौशलता ने क्रिएटिव आई लिमिटेड में एक और पंख जोड़ देगा। क्रिएटिव आई लिमिटेड के सीएफओ / सीओओ श्री सुनील गुप्ता ने बताया कि श्री अनूज कपूर ने टेलीविजन और विज्ञापन सामग्री के बारे में अनुभव है  और इसलिए न केवल क्रिएटिव  और प्रोडक्शन की बारीकियों को समझता है बल्कि यह भी समझता है कि कैसे एक क्रिएटिव प्रोडक्ट के रूप और सामग्री को संतुलित करना है। हमें मौजूदा संबंधों को मजबूत करने और नए लोगों के साथ संबंध को बनाने में मदद होगी।‘ निष्कर्ष निकालते हुए, श्री धीरज कुमार ने अनूज के साथ जोर दिया और मजबूत रचनात्मकता व वित्तीय टीम निश्चित रूप से कंपनी के लिए नए क्षितिज खोलेंगी।

सीईएल में शामिल होने पर अनूज कपूर ने कहा, ‘सीईएल मीडिया व्यवसाय में सबसे प्रसिद्ध और अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है। यह टेलीविजन सामग्री उत्पादन शैली में कुछ सार्वजनिक सीमित कंपनियों में से एक है। श्री धीरज कुमार टेलीविजन व फिल्म दोनों में सबसे वरिष्ठ और सम्मानित नामों में से एक है। मैं अब सीधे कुछ रोमांचक टेलीविजन सामग्री बनाने की उम्मीद कर रहा हूं - फिल्में, डिजिटल और एनीमेशन सामग्री।

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...