Thursday, June 15, 2017

हिंदी फिल्म --- बैंक चोर

हिंदी फिल्म ---  बैंक चोर 

रिलीज़ --- १६ जून 
बैनर --- वाय फिल्म्स 
निर्माता  --आशीष पाटिल 
निर्देशक -- बम्पी 
कहानी -- बलजीत सिंह मारवाह और बम्पी। 
स्क्रीन प्ले -- बलजीत सिंह मारवाह, बम्पी,ओंकार साणे और इशिता मोइत्रा उधवानी।  
कलाकार --- रितेश देशमुख, विवेक ओबेरॉय, रिया चक्रवर्ती, भुवन अरोरा, आर्यन आशिक़, साहिल वैद और विक्रम थापा।     
संगीत -- श्री श्रीराम , कैलाश खेर , बाबा सहगल और रोचक कोहली। 

 पहले इस हास्य फिल्म "बैंक चोर " में हास्य अभिनेता कपिल शर्मा काम करने वाले थे लेकिन फिर बाद में अभिनेता रितेश देशमुख का नाम मुख्य कलाकार के रूप में सामने आया. रितेश देशमुख और विवेक ओबेरॉय फिर से एक साथ इस फिल्म में  दर्शकों को दिखाई देंगे। इस फिल्म से पहले भी दोनों ने "मस्ती" सीरीज़ की ३ फ़िल्में और "होम डिलीवरी " नाम की एक फिल्म में काम किया है।१२ साल बाद फिर से विवेक यशराज फिल्म्स के साथ काम कर रहे हैं इससे पहले उन्होंने "साथिया" फिल्म में काम किया था।  फिल्म में "ठंडा ठंडा पानी"  फेम  रैपर बाबा सहगल भी फिल्म में अपने ही किरदार में दिखाई देंगे।     
फिल्म की कहानी है ३ ऐसे बेवक़ूफ़ चोरों की, जो करने तो जाते हैं बैंक में चोरी लेकिन फँस जाते हैं पुलिस, उद्योगपतियों और भष्ट नेताओं के जाल में। चंपाक चंद्रकांत चिपलुनकर ( रितेश देशमुख )  एक मराठी माणुस है  जिसे बैंक को लूटना है. अपनी सहायता के लिए गाज़ियाबाद और फरीदाबाद के रहने वाले दो ऐसे लोगों को  अपने गिरोह में शामिल करता है , जिन्होंने कभी भी कोई चोरी नहीं की है ।  बैंक को  लूटने के लिए  चंपाक चंद्रकांत चिपलुनकर जिस दिन को चुनता है वो दिन ही उसका सबसे बुरा दिन बन जाता है क्योंकि  बैंक में चोरी तो कर नहीं पाता बल्कि पुलिस आ जाती हैं और उसे पकड़ने के लिए और  ऐसा  सीबीआई अधिकारी अमजद खान  ( विवेक ओबेराय ) आता है जो पहले शूट करता है बाद में पूछताछ करता है। बैंक चोर को अपने न्यूज़ चैनल में ब्रेकिंग न्यूज़ की तरह दिखाने के लिए मीडिया भी बेताब है इसमें एक रिपोर्टर  है गायत्री गाँगुली ( रिया चक्रवर्ती ) जो  किसी भी हद तक जाकर अपने चैनल के लिये बैंक चोर की ख़बर को दिखाना चाहती है। 
क्या बैंक चोर चंपाक चंद्रकांत चिपलुनकर अपने दो साथियों गैंडा और हाथी के साथ पकड़ा जाता है ?  या वो भागने में सफल हो जाता है ?

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...