Friday, December 23, 2016

मैंने कभी भी अपने बॉडी वेट को लेकर शर्म महसूस नही की हुमा क़ुरैशी

दिल्ली की रहने वाली हुमा क़ुरैशी दिल्ली से मुम्बई आयी जरूर थी लेकिन अभिनेत्री बनने नही बल्कि टी वी कमर्शियल में काम करने  के लिए क्योंकि हिंदुस्तान लीवर के साथ उनका ढाई साल का अनुबंध हुआ था।  इसी दौरान निर्देशक अनुराग कश्यप ने उनको देखा और कायल हो गये उनकी प्रतिभा से और उनकी कंपनी ने हुमा को ३ फिल्मों में काम करने का प्रस्ताव दे दिया बस फिर क्या था २०१२ में उनकी पहली फिल्म आयी गैंग्स ऑफ़ वासेपुर , दो भागों में बनी इस फिल्म में काम करके उन्हें फिल्म फेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू का और बेस्ट स्पोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिला गया। 

आज हुमा की चर्चा है उनकी आने वाली दो फिल्मों जॉली एल एल बी  - २  और गुरिन्दर चड्डा की फिल्म "वायसरॉय'स हॉउस" को लेकर। अपनी फिल्मों को लेकर तो हुमा चर्चित रहती ही हैं साथ ही पहले अनुराग कश्यप और कल्कि के अलग होने में उनका नाम आया और फिर सोहेल खान और उनकी पत्नी के अलगाव के पीछे भी उनका ही नाम आया। इसके अलावा हुमा के वजन और  ड्रेसिंग सेन्स को लेकर भी काफी कुछ छपा समाचार पत्र और पत्रिकाओं में , लेकिन इन सबसे लापरवाह हुमा कहती हैं कि ," क्या होता है साइज जीरो ? कोई इसे पसन्द नही करता। " हालाँकि पिछले दिनों उन्होंने अपना  काफी वजन कम भी किया है पूछने पर वो कहती हैं ? "ऐसा कुछ नही है अचानक मुझे कोई सपना आया होकि मुझे अब पतला होना है और मैं हो गयी।  मैंने अपने नये  ट्रेनर के हिसाब से वर्क आउट किया और फिर जो कुछ हुआ रिजल्ट आया वो आपके सामने है, मैंने  कभी भी अपने बॉडी वेट को लेकर शर्म महसूस नही की और ना ही आज तक किसी ने भी मुझे यह कहा कि तुम ऐसी हो वैसी हो। "  

 २०१२ से अपने अभिनय की शुरुआत करने वाली हुमा ने ज्यादा फिल्मों में काम नही किया है लेकिन जितनी भी फिल्मों में काम किया है हमेशा उनके अभिनय को सराहा है दर्शकों ने।  गुरिन्दर चड्डा की ब्रिटिश इंडियन फिल्म "वायसरॉय'स हॉउस" में हुमा के लुक की बहुत चर्चा है ही साथ में अब वो प्रियंका और दीपिका की श्रेणी में शामिल हो गयी हैं जो अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की फिल्म में काम कर रही हैं है। १९४७ के भारत  
पाकिस्तान के बंटवारे पर आधारित इस फिल्म में हुमा मुस्लिम युवती बनी हैं जिसे एक हिन्दू लड़के से प्यार हो जाता है। इस फिल्म के बारें में वो बताती हैं ," बहुत मज़ा  आया गुरिंदर के साथ काम करके , सभी जानते हैं वो कैसी निर्देशिका हैं एक अलग ही अनुभव रहा उनके साथ। इस फिल्म में मेरा जो लुक है वो १९४० - १९५० के भारत की मुस्लिम युवती का है तो मेकअप करने और बाल बनाने में करीब दो - ढाई घण्टे लगते थे। 
"
फिल्म "जॉली एल एल बी - २" में हुमा अक्षय कुमार के साथ काम कर रही हैं और बेहद खुश और उत्साहित है अपनी इस फिल्म के लिये। " वो कहती है आज सभी अक्षय के साथ काम करना चाहते हैं मैं भी चाहती थी तो मैं बहुत खुश हूँ उनके साथ स्क्रीन शेयर करके। पहली फिल्म " जॉली एल एल बी"  मैंने देखी है बहुत अच्छी फिल्म थी तो उसके सीक्वेल में काम करना मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात है फिल्म "जॉली एल एल बी -२ "  की टीम का सदस्य बन कर। 

फिल्मों में ही नही हुमा म्यूजिक विडियो में भी काम करती  हैं पहले उनका विडियो जो अंशुमान खुराना के साथ आया  काफी हिट रहा था और उसके बाद  राहत फ़तेह अली के गीत "दिल्लगी " के म्यूजिक विडियो को भी दर्शकों नेबहुत  पसन्द किया। इसमें वो विद्युत जामवाल के साथ नज़र आयी थी।  पूछने पर कि आपको  म्यूजिक विडियो में  काम करना पसन्द है क्या ? मुस्कुराते हुए वो कहती हैं मुझे म्यूजिक पसन्द है और मैं म्यूजिक विडियो देखती भी हूँ।  जब मुझे मौका मिला इसमें काम करने का तो मैंने किया आगे भी करूँगी। "

आज जिस मुकाम पर हुमा हैं क्या कभी सोचा था कि वो यहाँ तक पँहुचेंगी के जवाब में वो कहती हैं, " मैंने तो यह भी नही सोचा था मैं फ़िल्में भी करूँगी जब एड फिल्म के दौरान अनुराग कश्यप ने मुझे फिल्मों में काम करने का ऑफर दिया तब भी मुझे विश्वास नही हुआ था। "

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...