Tuesday, December 27, 2016

युवा फिल्म निर्माता और पूजा एंटरटेनमेंट की मार्केटिंग हेड हैं दीपशिखा देशमुख

पूजा एंटरटेनमेंट यानि निर्माता वाशु भगनानी की फिल्म कंपनी वैसे तो अनेकों सफल फिल्मों का निर्माण कर चुकी हैं लेकिन अब पूजा एंटरटेनमेंट, पर्पल पेबल पिक्चर्स ( प्रियंका चोपड़ा की कंपनी ) के साथ मिलकर पंजाबी फिल्म "सरवन " बना रही है  और यह सब हो रहा है  दीपशिखा देशमुख के प्रयासों से , जो कि युवा फिल्म निर्माता और पूजा फिल्म्स की मार्केटिंग हेड हैं . दीपशिखा वाशु भगनानी की बेटी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री स्व विलास राव देशमुख के तीसरे पुत्र धीरज की पत्नी और दो छोटे बच्चों की माँ भी हैं.

कैसे वो ये सब घर और बाहर सम्भालती हैं ? फिल्म निर्माण की ओर ही क्यों आपकी रूचि हुई, फिल्म निर्देशन के बारें में क्यों नही सोचा ?  पूछने पर वो बताती हैं, " बचपन से ही पापा को फिल्म बनाते देखते आये हैं, जब छोटे थे उनके साथ फिल्म के सेट पर भी जाया करते थे शायद यही वजह है कि मेरी भी रूचि फिल्म निर्माण की ओर ही हो गयी। थोड़ा मुश्किल होता है छोटे बच्चों के साथ लेकिन अब सब अच्छे से मैनेज हो जाता है। "

  दीपिका ने  फिल्म "सरबजीत"  से ही फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रखा है इसके बाद इन्होंने मराठी फिल्म "वैंटिलेटर" बनायी और अब यह पंजाबी फिल्म  "सरवन"  बना रही हैं। इस फिल्म के बाद दक्षिण भाषा की एक फिल्म बना रही हैं जिसमें दक्षिण की सुपर स्टार अभिनेत्री नयनतारा अभिनय कर रही हैं। वैसे सबसे पहले पूजा फिल्म्स ने एक बंगाली फिल्म भी बनायी थी जिसमें अभिषेक बच्चन ने काम किया था। 

अपनी इस पंजाबी फिल्म #सरवन के बारें में  दीपिका बताती हैं इस फिल्म से हम चार लोग अपनी शुरुआत कर रहे हैं एक तो #पूजाएंटरटेनमेंट, दूसरी #प्रियंकाचोपड़ा, तीसरे निर्देशक #करनगुलियानी और चौथे #रंजीतबावा। ऐसा क्या है इस पंजाबी फिल्म की कहानी में कि पूजा एंटरटेनमेंट और प्रिंयका चोपड़ा का बैनर दोनों ही एक साथ मिलकर इसे बना रहे हैं ? दीपिका बताती हैं, " बहुत दिनों से पापा चाह रहे थे की हम एक अच्छी पंजाबी फिल्म बनाये लेकिन कोई अच्छी कहानी नही मिल रही थी. " 

ऐसा क्या है इस फिल्म में जिसे दर्शक देखें ?  यह कहानी है भावनाओं, प्यार, विश्वासघात की, एक आदमी जिससे अन्जाने में कुछ दुर्घटना घट जाती है और जब उसे सच्चाई पता चलती है तो वो खुद  को ऐसी परिस्थिति में पाता है जहाँ उसे दिल और दिमाग में से किसी एक की बात माननी है , सही और गलत में से एक रास्ते को चुनना है। "

मराठी फिल्म "वैंटिलेटर" में प्रिंयका चोपड़ा ने एक गाना गाया था तो क्या इस फिल्म में भी उनकी आवाज़ में कोई गीत है ? "नही उनकी आवाज़ में तो नही हैं लेकिन उनके पापा स्व अशोक चोपड़ा की आवाज़ में एक शबद है। "

क्या ऐसा कोई एग्रीमेंट हुआ है आपके और प्रियंका बीच कि जब भी आप और प्रियंका एक साथ कोई फिल्म बनायेंगे एक गाना उनकी या उनके पापा की आवाज़ ज़रूर होगा ? "नही नही, ऐसी कोई बात नही है। "वैंटिलेटर" में प्रियंका ने गाना गाया और अच्छा भी गाया साथ में फिल्म सफल हो गयी तो हम कह सकते हैं कि उनकी आवाज़ हमारे लिए लकी है। तो इस लकी चार्म को हम आगे की फिल्मों में भी ले सकते हैं सफलता हासिल करने के लिये। '




No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...