Thursday, December 15, 2016

हिंदी फिल्म -- वजह तुम हो

हिंदी फिल्म  -- वजह तुम हो 
रिलीज़ -- १६ दिसम्बर 
बैनर  --- टी सीरीज़ 
निर्माता --- भूषण कुमार , कृष्ण कुमार। 
स्क्रीन प्ले और  निर्देशन --- विशाल पंडया। 
कहानी --- समीर अरोरा। 
कलाकार --- शरमन जोशी , गुरमीत चौधरी , सना ख़ान , रजनीश दुग्गल और शर्लिन चोपड़ा। 
संगीत --- अभिजीत वघानि मीत ब्रदर्स और मिथुन। 
गीतकार -- राजेंद्र कृष्ण , कुमार और मनोज मुन्तशिर। 
गायक और गायिका -- मिथुन , तुलसी कुमार , अल्तमश फ़रीदी ,अरिजीत सिंह , न्यूमन पिंटो , अरमान मलिक , नेहा कक्कड़ और मीत ब्रदर्स। 

पहले यह फिल्म २ दिसंबर को रिलीज़ होने वाली थी लेकिन फिर नोटबंदी  वजह से रिलीज़ तारीख आगे बढ़ा कर १६ दिसंबर गयी. 
निर्देशक विशाल पंडया की यह तीसरी फिल्म है इससे पहले विशाल ने हेट स्टोरी २ और हेट स्टोरी ३ बनाई है. यह दोनों ही हेट स्टोरी सीरीज की फ़िल्में हैं। 
बिग बॉस फेम सना ख़ान की सलमान ख़ान की फिल्म "जय हो " में  छोटी सी भूमिका थी जबकि  इस फिल्म "वजह तुम हो " में वो मुख्य भूमिका में हैं। अभिनेता गुरमीत चौधरी ने अपने अभिनय की शुरुआत की धारावाहिक "रामायण " में राम बनकर , इसके बाद उन्होंने कई सारे रीयल्टी शो किये साथ ही गीत  - हुई सबसे पराई , पुनर विवाह , बन्दिनी , छोटी बहू और दिया बाती में भी काम किया। फिल्मों की बात करें तो इस फिल्म से पहले गुरमीत ने मिस्टर एक्स और खामोशियाँ नामक दो फिल्मों में काम किया है। 

अभिनेता और मॉडल रजनीश दुग्गल ने २००३ में ग्रेसिम मिस्टर इंडिया का टाइटल जीता और फिर २००८ में विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म "१९२० " से अभिनय की शुरुआत की और इसके बाद अनेकों फिल्मो में काम किया जिनमें फ़िर , डेंजरस इश्क़ , एक पहेली लीला ,लाल रंग , डायरेक्ट इश्क़ और बेईमान लव प्रमुख हैं। 

शरमन जोशी ने वैसे तो बहुत सारी फिल्मों में काम किया है लेकिन इस फिल्म के निर्देशक विशाल के साथ  शरमन  फिल्म "हेट स्टोरी - ३"  में भी काम कर चुके हैं।   शर्लिन चोपड़ा और ज़रीन खान भी इस फिल्म में विशेष भूमिका में हैं। 


 फिल्म "वजह तुम हो " की कहानी टेलोविज़न में हो रहे हत्या के सीधे प्रसारण के चारों ओर घूमती है।  इस इरॉटिक ,रोमांटिक ,क्राइम थ्रिलर फिल्म में हत्या , रहस्य और तबाही की कहानी है।  रनवीर बजाज ( गुरमीत चौधरी)  एक वकील है जबकि सिया ( सना खान )  लीगल हेड है, दोनों ही अपने - अपने काम में सफल हैं।  एक साथ काम करते हुए दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है। राहुल यानि रजनीश दुग्गल टेलीविजन नेटवर्क का मालिक है और सिया राहुल की क़ानूनी सलाहकार है दोनों की आपस में अच्छी दोस्ती हो जाती है और दोनों ही एक दूसरे के बहुत करीब आ जाते हैं और दोनों के बीच एक रात का रिश्ता भी बन जाता है।  राहुल कर्ज के केस में फँस जाता है और सिया उसे इस केस से बचाने की कोशिश करती है लेकिन रनवीर सिया से कहता है कि राहुल झूठा और गुनाहगार है लेकिन सिया रनवीर की बात पर विश्वास नही करती उसे लगता है कि राहुल सच में बेग़ुनाह है लेकिन तभी राहुल का चैनल हैक हो जाता है  जिसमें दर्शको को एक हत्या का सीधा प्रसारण देखने को मिलता है।  इस हत्या की जाँच करने की जिम्मेदारी पुलिस इन्स्पेक्टर समीर मल्होत्रा ( शरमन जोशी ) को मिलती है। 

 कैसे इन्स्पेक्टर समीर मल्होत्रा इस हत्या के रहस्य से पर्दाफ़ाश करने में सफल होते हैं कि हत्यारा कौन है ? जानने के लिए देखिये "वजह तुम हो ". 

जहाँ तक गीत - संगीत की बात करें तो फिल्म में चार गीत हैं जिनमें से ३ गीत पल पल दिल के पास , ऐसे न मुझे तुम देखो और माही वे पुरानी फिल्मों के हैं जिन्हें रीक्रियेट किया है जबकि शीर्षक गीत "वजह तुम हो " ही मूल रूप में है। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...