Sunday, August 7, 2016

बतौर संगीतकार तलत अजीज की पहली फिल्म "मजाज़ - ऐ ग़म ए दिल क्या करूँ "



लोकप्रिय गज़ल गायक तलत अज़ीज़ के  यूं तो अनेकों गज़ल एलबम आ चुके हैं साथ ही उन्होंने अनेको फिल्मों व टी वी धारावाहिकों में गीतों को गाया है और श्रोताओं की वाह वाही बटोरी है । अनेकों  टी वी धारावाहिकों  में भी संगीत दिया है तलत अज़ीज़ ने,लेकिन इस बार तलत अपने चाहने वालों के सामने आ रहे हैं एक फिल्म संगीतकार के तौर पर।   उर्दू के बहुत बड़े शायर "असरार उल हक़ मजाज़ लखनवी " के जीवन पर बनी  फिल्म "मजाज़ - ऐ ग़म ए दिल क्या करूँ " में उन्होंने बेहतरीन संगीत दिया है। 




मजाज़ रोमानी और क्रांतिकारी शायर थे .  मजाज़ का रिश्ता लोकप्रिय शायर और गीतकार जावेद अख्तर से बहुत करीबी था वो जावेद के मामा थे उनकी बहन सफ़िया की शादी लोकप्रिय शायर जाँ निसार अख्तर से हुई थी।



 इस फिल्म में कुल १२ गीत , ग़ज़ल और नज़्म हैं जिन्हें सोनू निगम, अल्का याज्ञनिक और खुद तलत अज़ीज़ ने गाया है। फिल्म को निर्देशित किया है  रविन्दर सिंह ने और अभिनय करने वाले कलाकार हैं प्रियांशु चटर्जी , रश्मि शर्मा , नीलिमा अज़ीम, शाहाब खान और अनस खान आदि।  

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...