Friday, May 13, 2016

इंडियन मिसाइल मैन स्वर्गीय श्री अब्दुल कलाम आज़ाद पर बायोपिक फिल्म बनाएंगे निर्माता प्रमोद गोरे

आजकल ऐसा लग रहा है जैसे बॉलीवुड बायोपिक फिल्मों की बाढ़ आ गयी है। अब इंडियन मिसाइल मैन स्वर्गीय श्री अब्दुल कलाम आज़ाद के जीवन पर भी एक फिल्म बनने जा रही है. बताया जा रहा है कि ये फिल्म मराठी निर्माता प्रमोद गोरे बनाने वाले हैं अथर्वा मोशन पिक्चर्स के बैनर तले। फिल्म में लीड रोल के लिए इरफ़ान खान या नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को लेना का सोचा है। 
बताया जा रहा है की इस बायोपिक फिल्म में पूर्व राष्ट्रपति के उपलब्धियों और संघर्ष के दिनों को दिखाया जायेगा। प्रमोद गोरे ने अपनी पहली मराठी फिल्म रेती बनाई है जो रेत माफिया की कहानी है। 
ऐसा बताया जा रहा है की प्रमोद गोरे ने इस फिल्म टाइटल ऐ पि जे इम्पा में रजिस्टर्ड करा लिया है। इस फिल्म लिए वो हॉलीवुड निर्देशक लेंगे। प्रमोद गोरे पिछले दिनों कलाम के घर रामेश्वरम गए थे और परिवार वालों  से मिले थे। 

सूत्र ने बताया की फिल्म इस साल जुलाई अगस्त में शुरू होगी और २०१७ में रिलीज़ होगी। प्रमोद गोरे ने बताया की -कलाम जी ने हमारे देश के लिए बहुत कुछ किया है। वो हम सबके लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। पिछले दिनों कलाम के बारे में ज़्यादा जानकारी के लिए रामेश्वरम में कई जगह घूमा। उनकी २२ किताबें भी खरीदी। कलाम की दरगाह पर भी गया। कलाम जी के जीवन को ढाई घंटे में बनाकर पेश करना इतना आसान नहीं होगा पर मैं पूरी कोशिश करूँगा।  

प्रमोद गोरे ने यह भी बताया की इस फिल्म के मुनाफे पैसा सरकार को देंगे ताकि वो एक बड़ा म्यूजियम और मज़ार बनाए रामेश्वरम में।  

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...