Monday, May 2, 2016

रनवीर सिंह बहुत चार्मिंग है मुझे उसके साथ काम करना है --- मीरा चोपड़ा




चुलबुली, खूबसूरत मीरा चोपड़ा आज भी दिल्ली की आम पंजाबी लड़की  जैसी ही है हालांकि उसने सिर्फ ३ साल में दक्षिण ( तमिल और तेलुगु )  की करीब २० फिल्मों में अभिनय किया है , और वो भी सभी बड़े कलाकारों के साथ।  जैसा कि हर कलाकार चाहता है कि वो हिंदी फिल्म भी करे मीरा भी यही सोच कर हिंदी फिल्मों में काम कर रही हैं।  मीरा चोपड़ा सुनकर कहीं आप भी तो नहीं सोच रहे कि कहीं इसका भी संबंध प्रिंयका चोपड़ा से  न हो, तो  जी हाँ मीरा प्रियंका की कजिन ही हैं. एक और चोपड़ा बहन आ पंहुची है दर्शकों के दिलों पर राज करने। आइये जानते हैं वो क्या कर रही हैं हिंदी फिल्मों में ----

आपने दक्षिण में काम किया है और अब यहाँ हिंदी फिल्मों में काम कर रही हैं तो दोनों जगहों में क्या फर्क है ? 
साउथ में ३ साल में २० फिल्मों में मैंने लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया।  वहाँ और यहाँ में सबसे बड़ा फर्क मेरे लिये  यह है कि यहाँ मैं घर जैसा महसूस करती हूँ।  वहाँ  मैंने बहुत सारी फ़िल्में की हैं लेकिन वहाँ भाषा की बात आती है तो यहाँ मुझे अच्छा लगता है  जबकि वहां इमोशनल सीन में भी संवाद बोलने में कुछ समझ नहीं आता था। वहाँ मैं पूरी तरह से खुद को बाहर का ही फील करती थी।  लोग कहते हैं साउथ में ज्यादा प्रोफेशनल लोग हैं ऐसा नहीं है अब बॉलीवुड भी अब पूरी तरह से प्रोफेशनल हो गया है। हालांकि मैं आज जो कुछ भी कर पा रही हूँ यहाँ हिंदी फिल्मों में ,सब  दक्षिण की फिल्मों की बदौलत ही है लेकिन वहां वापस जाने का मेरा कोई भी इरादा नहीं है. 


१९२० लंदन  आपकी दूसरी फिल्म है ?
जी हाँ  "गैंग ऑफ़ घोस्ट " मेरी पहली हिंदी रिलीज़ फिल्म थी हालांकि सबसे पहले मैंने "१९२० लंदन " साइन की थी और ३ महीने की शूटिंग भी की थी। 

दोनों फ़िल्में हॉरर कहीं बिपाशा की तरह आप भी तो हॉरर फिल्मों की ब्रांड एम्बेसेडर नहीं बन रही ?
 नहीं - नहीं ऐसा नहीं है अगर आपने  "गैंग ऑफ़ घोस्ट " देखी हो तो वो एक कॉमेडी फिल्म थी , एक व्यंग था हॉरर फिल्मों पर। इस हॉरर फिल्म में काम करने का अनुभव मैंने ले लिया अब कुछ सालों तक  मैं दूसरी कोई  हॉरर मूवी नहीं करना चाहती। हॉरर फिल्म में काम करना बहुत मुश्किल होता है , बहुत ही स्ट्रेस होता है ऐसी फिल्मों में काम कर करके। मैं मज़े वाली हल्की फिल्म करना चाहती हूँ। 

 
आपका क्या किरदार है फिल्म में ?
मैं एक राजकुमारी हूँ जिसकी लंदन में शादी हो जाती है. फिर कुछ हादसा होता है उसके परिवार में, और मैं  अपने परिवार को बचाने के लिए कुछ - कुछ करती हूँ। 

शरमन के साथ काम करना कैसा रहा, सुना है उनमें बहुत एटिट्यूड है ?
नहीं ऐसा नहीं है मुझे तो मज़ा आया। शरमन बहुत ही अच्छे हैं। जब किरदार में होते हैं तब उनके सामने अभिनय करना मुश्किल होता है।  मैंने साउथ में इतना काम किया तो मैं ओवर कॉन्फिडेंस थी कि मुझे तो कोई भी फ़र्क नहीं पड़ने वाला शरमन के सामने।  शुरू में शरमन के साथ ही मेरे सीन थे तो फिल्म के निर्देशक टीनू सुरेश देसाई जो कि विक्रम भट्ट और नीरज पांडेय के सहायक रह चुके हैं अभी फिल्म रुस्तम भी कर रहे हैं अक्षय कुमार को लेकर, आये बोले शरमन के साथ सीन है तो सब तैयारी हैं न  मैंने उनसे कहा कोई बात नहीं आप टेंशन मत लो चुटकियों में कर दूँगी और जब दूसरे दिन उनके साथ सीन किया तो मैं सब कुछ भूल गयी।  

साउथ की फिल्मों से कैसे शुरुआत की आपने ? 
बॉलीवुड तो मेरे माइंड में भी नहीं था कभी , मैं तो  न्यूज़ रिपोर्टर बनना चाहती थी मैंने एन डी टी वी में  काम भी किया  १५००० रूपये  मिलते थे। जरूरत थी और पैसो की , अमेरिका में ४ साल रही थी तो आदत नहीं थी घर से पैसे मांगने की। किसी की सलाह पर प्रिंट मॉडलिंग की ३- ४ महीने इसी समय मुझे तमिल की फिल्म ऑफर हुई और सन २००५ में मेरी पहली फिल्म आयी अंबे अअरुरे।  हिट फिल्म रही बस क्या था एक के एक कई फिल्में की फिर मुझे कैमरे के सामने मज़ा आने लगा और इधर आ गयी। 

  चोपड़ा सरनेम अब इंडस्ट्री में एक ब्रांड बनता जा  रहा है। प्रियंका से अपने रिश्ते के  बारें में बताइये ?
मेरे पापा और उसके पापा आपस में कजिन हैं।  प्रिंयका ने ही हमें बताया कि फिल्मों में काम  करना भी एक ऑप्शन हो सकता है। इससे पहले तो बस यही पता था  कि जॉब करनी है या शादी करनी है। मैं आज यहाँ हूँ तो सारा क्रेडिट उसी को जाता है।  प्रिंयका ने भी एक बार बोला था चोपड़ा ब्रांड के बारें में तो अगर ऐसा सच में कुछ होता है तो बहुत ही अच्छा होगा।  

कोई भी नयी लड़की जब इंडस्ट्री में आती है उसे बस खान हीरो के साथ ही काम करना होता है आप भी ऐसा ही कुछ सोचती है ? 
नहीं मुझे तो बस  रनवीर सिंह के साथ काम करना है . उसमें बहुत एनर्जी है, बहुत चार्मिंग हैं, कुछ भी पहनता है, बहुत ऑनेस्ट है मुझे अच्छा लगता है। बचपन से  मैं सलमान की बचपन से फैन रही हूँ  आज भी हूँ लेकिन रनवीर के साथ मुझे काम करना ही है 

आने वाली फिल्म कौन सी है ?
रामगोपाल वर्मा की फिल्म सीक्रेट कर रही हूँ सचिन जोशी है मेरे साथ।  फिल्म प्यार तूने क्या किया से इंस्पायर है साइको लड़की का किरदार है मेरा।  सेलफोन आज के समय में कैसे रिलेशन को खत्म कर रहे हैं यह सब इस फिल्म में दिखाया है।   

#मीरा चोपड़ा #१९२० लंदन

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...