Thursday, October 16, 2014

अब कबड्डी पर फ़िल्म बदलापुर बॉयज

 इस समय देश में कबड्डी का जोर हैं एशियाई खेलों में महिला और पुरुष वर्ग में गोल्ड मैडल जीतने और इससे पहले तमाम फिल्म सितारों द्वारा कबड्डी को अत्याधिक महत्व देने से यह देसी खेल फ़िर से जैसे जीवित हो उठा हैं ऐसे में किसी फीचर फ़िल्म का आना सोने पे सुहागे जैसा हैं ।  

नवम्बर में रिलीज़ होने वाली इस फिल्म का नाम बदलापुर बॉयज हैं ग्रामीण पृष्ठभूमि पर बनी फिल्में परदे पर अब कम नज़र आती हैं लेकिन जो भी फिल्म आयी हैं वो बहुत सफल रही हैं उनमें लगान का जिक्र करना इसलिए ज़रूरी हैं कि वो भी ग्रामीण पृष्ठभूमि पर बानी खेल फिल्म थी और बदलापुर बॉयज भी ऐसी ही फ़िल्म हैं । 

कर्म मूवीज़ द्वारा निर्मित इस फ़िल्म में बदलापुर गांव के कुछ नौजवान कबड्डी को ही जीते मरते हैं उनका भी सपना हैं कि कबड्डी की वज़ह से उनकी और उनके गाँव की एक पहचान बने लेकिन फ़िल्म के हीरो का सपना कबड्डी के सहारे कुछ अलग ही हैं जो फ़िल्म को आखिर तक बांधे रखता हैं । 

अब वो क्या रहस्य हैं यह तो फ़िल्म देख कर ही पता चलेगा लेकिन फ़िल्म में अन्नू कपूर कबड्डी कोच की बेहतरीन भूमिका में हैं, फिल्म के हीरो निशान इससे पहले फ़िल्म डेविड और सुभाष घई की साईकिल किक और तमाम मलयालम फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं, शरन्या मोहन दक्षिण भारत की १६ से ज्यादा फ़िल्में बतौर मुख्य अभिनेत्री कर चुकी हैं यह उनकी पहली हिन्दी फ़िल्म हैं । 

हालांकि फ़िल्म के निर्देशक शैलेश वर्मा की यह पहली फ़िल्म हैं लेकिन लेख़क के तौर पर उन्होंने तमाम धारावाहिक और फ़िल्मो का लेखन किया हैं जिसमें सलमान खान की वीर मुख्य हैं, बदलापुर बॉयज की रिलीज़ के तुरन्त बाद वह अपनी अगली फ़िल्म शुरू करने जा रहे हैं । 

अभिनेत्री किशोरी शहाणे किसी परिचय की मोहताज़ नही हैं वह हीरो की माँ की जबरदस्त भूमिका में हैं साथ ही फ़िल्म में पूजा गुप्ता हैं जो इससे पहले विक्की डोनर, मिकी वॉयरस और ओ माय गॉड में भी अभिनय कर चुकी हैं । 

बदलापुर बॉयज कर्म मूवीज़ की पहली हिन्दी फिल्म हैं साथ ही उनकी एक मराठी फ़िल्म रज़ाकार भी रिलीज़ के लिये तैयार हैं प्रोडक्शन हाउस तमाम फिल्में बनाने का इरादा रखतें हैं । 

बदलापुर बॉयज के अन्य कलाकार हैं  बोलोराम दास, नितिन जाधव, शशांक उदयपुरकर, मज़हर खान, अंकित शर्मा और विनीत आदि । 
संगीत दिया हैं शमीर टंडन, सचिन गुप्ता और राजू सरदार ने, गीतकार हैं समीर अंजान, गायक हैं सुखविंदर, शान ,महालक्ष्मी अय्यर, श्रेया घोषाल, जावेद अली,ऋतू पाठक,  नृत्य निर्देशिका हैं सरोज खान । 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...