Wednesday, October 1, 2014

हिंदी फिल्म -- बैंग बैंग

हिंदी फिल्म -- बैंग बैंग 
रिलीज़ -- २ अक्टूबर 
निर्माता -- फॉक्स स्टार स्टूडियोज 
निर्देशक --- सिद्धार्थ आनंद
लेखक --- सुभाष नायर  
पटकथा --- सुजय घोष और  सुभाष नायर  
संवाद --अब्बास टायरवाला 
कलाकार -- ऋतिक रोशन , कैटरीना कैफ़ , डैनी डेंजोगप्पा , जावेद जाफ़री, जिमी शेरगिल, पवन मल्होत्रा 
गीतों में संगीत -- विशाल शेखर 
बैक ग्राऊँड -- सलीम सुलेमान 

फिल्म "बैंग बैंग " सन  २०१० में आयी हॉलीवुड की लोकप्रिय एक्शन फिल्म "नाइट एंड डे" की हिंदी रीमेक फिल्म है।  "नाइट एंड डे" में लोकप्रिय अभिनेता टॉम क्रूज़ और  कैमरॉन डिआज़ मुख्य भूमिका में थे जबकि इस एक्शन थ्रिलर फिल्म में ऋतिक  और कैट की जोड़ी है. इसी जोड़ी ने फिल्म "जिंदगी न मिलेगी दोबारा में " दर्शकों को दीवाना बना दिया था. हिंदी के साथ यह फिल्म तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज़ होगी।  पहले इस फिल्म के लिए निर्देशक सिद्धार्थ आनंद अभिनेता शाहिद कपूर को लेने वाले थे लेकिन टॉम क्रूज़ से अपनी तुलना होने की वजह से शाहिद ने इस फिल्म में काम  इंकार कर दिया।  सुनने में यह भी आया है कि ऋतिक  ने इस फिल्म के लिए ३० करोड़ रूपये लिए हैं. ऋतिक की आखिरी फिल्म 'कृष - ३' थी जो की दर्शकों ने बहुत पसंद की थी और अब उनके प्रशंसकों को उनकी इस फिल्म का भी बेसब्री से इंतज़ार है। इस फिल्म के लिए उन्होंने ने काफी मेहनत की क्योंकि यह फिल्म पूरी तरह से एक्शन फिल्म है।  इस फिल्म में ऋतिक ने स्टंट भी बहुत किये हैं। जिसमें से फ्लाइंग बोर्ड स्टंट की बहुत चर्चा में है। यूरोप , ग्रीस और थाईलैंड में फिल्म की शूटिंग हुई है । 

  1. अभिनेता टीनू आनंद के भतीजे निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने अपना फ़िल्मी कैरियर शुरू किया राहुल रवैल की फिल्म "कुछ खट्टी और कुछ मीठी" से. फिर उन्होंने फिल्म "हम तुम " को लिखा। इसके बाद सलाम नमस्ते, ता रा  रम पम पम  , बचना ए हसीनों , अंजाना अंजानी आदि फिल्मों का निर्देशन किया।  
  2. फिल्म की कहानी इस प्रकार है ---- बैंक की खूबसूरत  रिसेप्शनिस्ट हरलीन साहनी (कैटरीना कैफ़ )  की मुलाकात  आकर्षक और  रहस्यमय राजवीर नंदा (ऋतिक रोशन ) के साथ होती है। और फिर शुरू होता है  सिलसिला धोखे का , विमानों और गाड़ियों के  आपस में  टकराना  , गोली और बमों के  हमला का , इन्ही सब घटनाओं के दौरान हरलीन को यह पता चलता है कि राजवीर एक अच्छा इंसान है और वो उसकी कही सब बातों पर विश्वास कर सकती है। 

  3. ओमार के किरदार में डैनी  डैंग्जोप्पा हैं  और हामिद गुल की भूमिका में नज़र आयेगें जावेद जाफरी। इसके अलावा कई हॉलीवुड के सितारों ने भी इस फिल्म में अभिनय किया है जिनमें  हरॉन स्मोरेनबर्ग हेंचमैन के किरदार में, डेमियन माविस गैंगस्टर के किरदार में हैं। 
  4. फिल्म में ऋतिक और कैटरीना दोनों ही सीक्रेट एजेंट की भूमिका में हैं। दोनों ने ही फिल्म में भरपूर स्टंट और डांस किये हैं। इसी फिल्म में हीरो ने कोहिनूर हीरा भी चुराया है. जिससे उसके पीछे दुनिया भर की पुलिस से तो है ही साथ में विलेन भी उनके पीछे - पीछे भाग रहे हैं. 
  5. फिल्म का गीत - संगीत भी बहुत लोकप्रिय हो रहा है तू मेरी (विशाल डडलानी) मेहरबान ( ऐश किंग , शिल्पा राव , शेखर रिजवानी ) उफ़ (बेनी दयाल और हर्ष दीप कौर) बैंग बैंग (बेनी दयालऔर नीति मोहन ) . 
  6. इस फिल्म 'बैंग बैंग' के बारें में इतना कहा जा सकता है कि यह हॉलीवुड की फिल्म "नाइट एंड डे" का रीमेक है तो निश्चित रूप से फिल्म के निर्माता व निर्देशक ने कोई भी कसर नही छोड़ी है इसे उस स्तर का बनाने की। इस फिल्म में सब कुछ उच्च स्तर का है क्या स्टंट ? क्या डांस , क्या संगीत ? यह फिल्म पूरी तरह से एक "पावर  पैक प्रेजेन्टेशन" कही जा सकती है. दर्शक देखेगें और निस्संदेह रूप से सराहेंगे फिल्म को और इसमें अभिनय करने वाले कलकारों को।  फिल्म के ट्रेलर देख कर तो ऐसा ही लगता है।  

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...