Wednesday, August 13, 2014

अब हॉलीवुड में भी नकाश

लोकप्रिय गायक नकाश अज़ीज़ अब हॉलीवुड में भी गीतों को गा रहे हैं अभी उन्होंने " हंडरेड फुट जर्नी" में 'आफ़रीनगीत गाया है  यह गीत भी उन्होंने अपने आदर्श संगीतकार आर रहमान  के निर्देशन में गाया है. निर्माता स्टीवन स्पीलबर्ग, ओपरा विनफ्रे और जूलिएट ब्लैक   निर्देशक लस्से हल्सट्रॉम की इस फिल्म में हेलेन मिर्रन, ओम पुरी, मनीष दयाल मुख्य कलाकार हैं


 हॉलीवुड की फिल्म में अपने पहले गीत से बेहद खुश नकाश कहते हैं "यह सब मेरे आदर्श रहमान सर की वजह से ही हुआ है. मैं बहुत ही खुश हूँ कि स्टीवन स्पीलबर्ग और  ओपरा विनफ्रे जैसे हॉलीवुड की बड़ी हस्तियों की फिल्म में  मैंने अपना पहला गीत गाया है "
 दक्षिण की भाषाओं में, बॉलीवुड, बंगाली, मराठी और अब हॉलीवुड की फिल्मों में गीतों को गाने वाले नकाश का बंगाली फिल्म "बिंदास" का  गीत "रीमिक्स कव्वाली" तो श्रोताओं में खासा लोकप्रिय हुआ था अब उनके दो गीत बंगाली फिल्म "एक्शन" के भी लोकप्रिय हो रहे हैं। इससे पहले उन्होंने दो बँगला फिल्मों कालिंग बेल और  गेम में भी गीत गाये  इसके साथ - साथ उन्होंने एक सहायक के रूप में ए आर रहमान और प्रीतम के साथ तो कई हिंदी फिल्मों में काम किया है और कई फिल्मों में गीतों को गाया  है  जिनमें एजेंट विनोद, कॉकटेल,  बर्फी, फटा पोस्टर निकला हीरो, आर राज कुमार, धिष्कियाऊं, हाइवे, लेकर हम दीवाना दिल आदि मुख्य हैं. 

 उन्होंने  वाढदिवसाच्या  हार्दिक शुभेच्छइच्छा, राडा रॉक्स,  नोएंट्री पुढे धोखा आहे  आदि मराठी फिल्मों में भी संगीत दिया है. 


No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...