Thursday, August 28, 2014

मुझे हीरोइनें ज्यादा अच्छी लगती हैं --- विपिन शर्मा

अभिनेता विपिन शर्मा को दर्शक उनके नाम से कम फिल्म "तारे जमीन पर " में ईशान के पिता के नाम से ज्यादा जानते होंगे। फिल्म "तारे जमीन पर " से दर्शकों में लोकप्रिय विपिन ने कई फिल्मों में काम किया जिनमें जन्नत, ये साली जिंदगी, इंकार, साहब बीवी और गैंगस्टर, बुलैट राजा, गैंग्स ऑफ़ वसईपुर, शाहिद, पान सिंह तोमर,  सत्याग्रह और पिछले दिनों आयी सलमान खान की फिल्म  "किक" में भी काम किया है।  अभी उनकी एक फिल्म रिलीज़ होने वाली है  "आइडेंटिटी कार्ड - एक लाइफ लाइन" . इस फिल्म में एक खुर्राट पुलिस वाले की भूमिका हैं विपिन।  विपिन से बात चीत हुई उनकी फिल्मों के बारें में पेश हैं कुछ मुख्य अंश ----

इस फिल्म "आइडेंटिटी कार्ड - एक लाइफ लाइन" के बारें में बताइये ? 
कश्मीर की मुद्दा जैसा की सबको पता है बहुत ही गंभीर मुद्दा है तो उस पर बनी फिल्म है यह। लेकिन इस फिल्म को कोई भी राजनितिक रंग नही दिया है हमने क्योंकि वो हमारा मकसद नही है।  हम तो कश्मीर में रहने वाले आम लोगों की बात कर रहे हैं क्योंकि उनके सामने सबसे बड़ी समस्या है अपनी पहचान की अपनी आइडेंटिटी की। कश्मीर में आम आदमी को किस तरह की मुश्किलातों का सामना करना पड़ता है वही सब दिखाया है।   आम आदमी को कैसी - कैसी दिक्क़ते होती हैं जब वह बिना आइडेंटिटी कार्ड  के घर से बाहर निकलता है. उसे आतंकवादी समझ कर पकड़ लिया जायेगा। इन्हीं कुछ कारणों की वजह से युवा गलत दिशा की ओर भी चले जाते हैं.

आपकी क्या भूमिका है फिल्म में ?
मैं कश्मीर में रहने वाला एक कड़क पुलिस वाला बना हूँ। 

आपने अभी खानों के साथ काम कर लिया।  कैसा रहा सभी के साथ काम करना ? 
बहुत अच्छा सभी बहुत प्रोफेशनल हैं आमिर के साथ तो अपनी सबसे पहली फिल्म "तारें जमीन पर" की. सैफ के साथ की बुलैट राजा बहुत मज़ा आया साथ काम करके।  बहुत सीन थे मेरे उनके साथ , सेट पर भी ब्रेक के समय अकसर सैफ पूछते विपिन तू क्या खा रहा है  ? सलमान के साथ अभी "किक" की उनके साथ मेरे ज्यादा सीन नही थे लेकिन फिल्म की स्क्रीनिंग में मुझे मिले और बातें भी की। सभी बहुत डाउन तू अर्थ हैं।  अभी शाहरुख़ खान के साथ मैंने कोई फिल्म नही की है।  

"किक" में जैकलीन भी थी बताइये उनके बारे में ?
बहुत अच्छा रहा, अच्छा काम किया है जैकलीन ने। 

अक्सर मेरी उनसे बातें होती थी कि कैसे मैंने २० साल तक सिगरेट पी और १० साल हो गये छोड़े हुए।

हीरोइनों के बारे में बताइये, आपको कौन से अच्छी लगती हैं ?
तब्बू, करीना, दीपिका सभी अच्छी है। मुझे लगता है हमारी फ़िल्मी दुनिया में हीरोइनें ज्यादा अच्छी है हीरो के मुकाबले। 
आपकी कौन सी आने वाली फ़िल्में हैं ? 
गौर हरी दास्तान , चार्ल्स शोभराज पर बनी फिल्म 'चार्ल्स एंड आई ' और सुधीर मिश्रा की एक फिल्म कर रहा हूँ। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...