Tuesday, August 19, 2014

हिंदी फिल्म आइडेंटिटी कार्ड - एक लाइफ लाइन का संगीत रिलीज़ हुआ



निर्देशक राहत काज़मी की फिल्म  'आइडेंटिटी कार्ड - एक लाइफ लाइन ' की  इन दिनों बहुत चर्चा हो रही है क्योंकि कश्मीर जैसे ग्लोबल मसले पर  आम आदमी की समस्याओं  को दिखाने वाली यह पहली फिल्म कही जा रही है. विदेशों में जहाँ कहीं भी इस फिल्म की स्क्रीनिंग हुई वहां इसकी तारीफ हुई। लंदन के समाचार पत्र टेलिगारफ़ ने भी यही कहा कि यह पहली ऐसी फिल्म है जो की सच में कश्मीर की समस्या को दिखाती है. 

 पिछले दिनों इस फिल्म का संगीत मुंबई में रिलीज़ हुआ , जहाँ फिल्म की कास्ट और संगीत से जुड़े लोग आये। ब्राईट के मालिक योगेश ला खानी ने फिल्म का संगीत रिलीज़ किया। इस अवसर पर फिल्म के  हीरो फुरकान मर्चेंट , शोएब काज़मी, मानिनी मिश्रा, विपिन शर्मा, बृजेन्द्र काला,गुलफ़ाम आदि उपस्थित थे । शिबानी कश्यप ने फिल्म का गाना गाया।  २९ अगस्त को रिलीज़ होने वाली  इस  फिल्म का संगीत क्रेस्सेंडो म्यूजिक कंपनी ने रिलीज़ किया है।  फिल्म की निर्मात्री है ज़ेबा साज़िद हैं जो एक जानी मानी ड्रेस डिज़ाईनर हैं। फिल्म के अन्य कलाकार हैं --- सौरभ शुक्ला और टिया बाजपेयी।



इस अवसर पर निर्देशक राहत काज़मी ने बताया कि  "कश्मीर जैसे गंभीर  मुद्दे पर बहुत ही हल्की फुल्की फिल्म है यह.  फिल्म में हमने  भारत - पाकिस्तान आज़ादी जैसी कोई बात नही की है लेकिन हमने  कश्मीर में आम आदमी को किस तरह की मुश्किलातों का सामना करना पड़ता है वही सब दिखाया है।   आम आदमी को कैसी - कैसी दिक्क़ते होती हैं जब वह बिना आइडेंटिटी कार्ड  के घर से बाहर निकलता है. उसे आतंकवादी समझ कर पकड़ लिया जायेगा। इन्हीं कुछ कारणों की वजह से युवा गलत दिशा की ओर भी चले जाते हैं." 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...