Friday, April 25, 2014

हिंदी फिल्म --- सम्राट एंड कम्पनी


हिंदी फिल्म  --- सम्राट एंड कम्पनी
रिलीज़ ---- २५ अप्रैल
बैनर ---- राजश्री प्रोडक्शन
निर्देशक --- कौशिक घटक
निर्माता --- कविता के बड़जात्या , राजश्री प्रोडक्शन
लेखक --- कौशिक घटक और मनीष श्रीवास्तव
कलाकार --- राजीव खंडेलवाल, मदालसा शर्मा, गोपाल दत्त , गिरीश कर्नाड, प्रियांशु चटर्जी, बरखा बिष्ट और रजनीश दुग्गल.  
संगीत --- अंकित तिवारी और मिथुन  
फिल्म “सम्राट एंड कम्पनी” की कहानी रहस्य और रोमांच से भरपूर है.  एक युवा, सुंदर और अमीर लड़की डिम्पी  सिंह ( मदालसा  शर्मा)  एक अजीब और रहस्य केस के सिलसिले में तिलकधारी   सम्राट ( राजीव खंडेलवाल ) जो कि प्राइवेट जासूस है से मिलती है और वो चाहती है कि वो इस केस को सुलझाये.
डिम्पी सम्राट को बताती है कि उसके बगीचे के कारण सब कुछ बर्बाद हो रहा है. बग़ीचा देखने में तो बिलकुल ही स्वाभाविक रूप में दिखाई देता है लेकिन सच में ऐसा है नहीं. बगीचे में लगे पौधे को देखने पर भी कुछ भी अस्वाभाविक नहीं लगता. पौधों की जांच से भी कुछ भी संभावना दिखाई नहीं देती जबकि इसी वजह से उसके पिता के पसंदीदा घोड़े की मृत्यु भी हो गई. उसकी मौत का रहस्य भी पता भी नहीं चला और इस रहस्य का यही अंत नहीं हुआ. यहाँ तक की उसके पिता महेन्द्र प्रताप सिंह ( गिरीश कर्नाड ) जो कि एक बहुत मजबूत और संतुलित व्यक्ति हैं उन्हें भी लगातार खराब स्वास्थ्य का सामना करना पड़ रहा है.
सम्राट डिम्पी की बताई हुई सभी बातों को जब आपस में जोड़ता है तब उसे एक के बाद एक कई रहस्यों का पता चलता है वो अपने दोस्त चक्रधर पांडेय ( गोपाल दत्त ) के साथ मिलकर  महेंद्र प्रताप सिंह की विशाल संपत्ति का दौरा करता है.
और जब अपनी जांच शुरू करता है तो उसे बहुत सारे रहस्यमय तथ्यों का पता चलता है. सम्राट के सामने बहुत सारी चीजें उलझी हुई है और हर चरित्र रहस्यमय है.
सम्राट कैसे इन रहस्यों से पर्दा उठाता है ? कैसे डिम्पी के केस को सुलझाता है ? यही रहस्यमय कहानी है फिल्म “सम्राट एंड कंपनी” की.

राजीव खंडेलवाल के बारें में तो सभी जानते हैं कि वो कितने सशक्त अभिनेता हैं हालांकि उनकी यह फिल्म काफी अरसे के बाद आ रही है. फिल्म की नायिका मदालसा ने दक्षिण की कई फिल्मों में अभिनय किया है यह उनकी पहली हिंदी फिल्म है. मदालसा छोटे परदे की लोकप्रिय अभिनेत्री शीला शर्मा की बेटी हैं और उनके पिता सुभाष शर्मा भी फिल्म निर्माता हैं.

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...