Friday, April 4, 2014

इंडिया के सारे गे वोटिंग करेंगे -- नकाश अज़ीज़



आजकल सारे भारत में चुनावी माहौल है सभी दल के नेता अपनी - अपनी पार्टियों के प्रचार - प्रसार में व्यस्त हैं तो ऐसे में फ़िल्मी अभिनेता --अभिनेत्री और गायक - गायिका भी कैसे पीछे रहते, वो भी लोगों को प्रेरित कर रहे हैं अपने अधिकारों का प्रयोग करने के लिए यानि चुनाव में वोट करने के लिए। 

तो ऐसे में साड़ी के फॉल सा फेम गायक नकाश अज़ीज़ भी कैसे पीछे रहते उन्होंने भी "गे" लोगों के लिए एक गाना गा दिया कि "इंडिया के सारे गे वोटिंग करेंगे इंडिया के सारे गे पार्लियामेंट जायेंगे".  अरे ऐसा कुछ नही है कि वो कोई मोर्चा निकाल रहे हैं बल्कि यह गाना तो उन्होंने एक फ़िल्म के लिए गाया है जिसका नाम है "दिल माँगे कुछ और" .

पिछले दिनों नकाश दिल्ली गये थे जहाँ उन्होंने बताया कि,मेरी मम्मी मुझे पायलट बनाना चाहती थी जबकि मेरी  पढ़ने में कोई दिलचस्पी नही थी. मेरे घर में शुरू से ही संगीत का माहौल था शायद इसी वजह से आज इसी क्षेत्र में हूँ."

अपने प्रिय संगीतकारों  ए आर रहमान और प्रीतम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि, "दोनों ही मुझे बहुत पसंद हैं. दोनों के साथ ही काम करना मुझे अच्छा लगता है इन दोनों की  वजह से मैं आज यहाँ हूँ।  ए आर रहमान को लाइव सुनना ऐसा लगता है जैसे कि मैं किसी दरगाह पर बैठा हुआ हूँ।  प्रीतम दा से मैंने सीखा कि सफलता मिलने पर भी कैसे खुद पर काबू पाया जा सकता है."

दिल्ली आने पर नकाश बहुत ही खुश थे  दिल्ली में वो कई जगहों पर घूमने गए जिनमें इंडिया गेट और अक्षर धाम मंदिर प्रमुख हैं.  धीरे धीरे नकाश की लोकप्रियता बढ़ रही है श्रोताओं के बीच।  अपनी इस सफलता से खुश नकाश का पूरी दुनिया घूमना चाहते है और यह भी चाहते 
हैं कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर के आर्टिस्टों के साथ संगीत पर काम करें।" 

उनसे पूछने पर कि पिछला साल तो उनके लिए बहुत अच्छा गया उनके साड़ी के फॉल,  गन्दी बात और धतिंग नाच जैसे गाने श्रोताओं के बीच लोकप्रिय हुए अब नया क्या है उन्होंने बताया, जल्दी ही आपको मेरे कुछ गीत सुनने को मिलगें।



No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...