Thursday, April 10, 2014

भूतनाथ रिटर्न्स


रिलीज़  -- ११ अप्रैल २०१४ 
निर्देशक -- नितेश तिवारी 
निर्माता -- भूषण कुमार किशन कुमार रेनू रवि चौपड़ा 
लेखक -- नितेश तिवारी और पीयूष गुप्ता। 
कलाकार -- अमिताभ बच्चनबोमन ईरानीअनुराग कश्यप ,उषा जाधव संजय मिश्रापार्थ भालेराव।  
संगीतकार  -- यो यो हनी  सिंहपलाश मुछाल मीत ब्रदर्स अंजान और राम सम्पत।

फ़िल्म "भूतनाथ रिटर्न्स" सन २००८ में आयी 'भूतनाथ'  का सीक्वल है।  यह एक  हॉरर और कॉमेडी फ़िल्म है. इस फ़िल्म में एक मनोरंजक कहानी दिखाई है  जिसमें दिखाया है कि किस तरह  बुराई के खिलाफ अच्छाई की जीत होती है।  पिछली बार की फ़िल्म 'भूतनाथमें  शाहरुख खान और जूही चावला मुख्य भूमिका में थे जबकि इस फ़िल्म में शाहरुख़ खान  कैमियो करते हुए नज़र आयेगें।  
  
फ़िल्म "भूतनाथ रिटर्न्स" की कहानी शुरू होती है जब पृथ्वी से भूतनाथ ( अमिताभ बच्चन ) भूतों की  दुनिया में वापस चला जाता है   तो वहाँ के अन्य सारे भूत भूतनाथ को पृथ्वी पर  भूत समुदाय को बदनाम करने के लिए उसे ताने देते हैं और उसकी निंदा करते हैं. अपने इस अपमान से दुखी भूतनाथ पृथ्वी के  बच्चों को  डराने के लिए वापस पृथ्वी पर आने का फैसला करता है . इस काम में  वो अपनी मदद के लिए अखरोट (   पार्थ भालेराव )नामक एक बच्चे की  की खोज करता है।   झुग्गी बस्ती  में रहने वाला अखरोट ही बस उसे  देख सकता है। दोनों ही एक दूसरे  की मदद करने के लिए सहमत हो जाते हैं और उनकी दोस्ती हो जाती है. उनकी यह दोस्ती इतनी आगे बढ़ जाती है जिसकी कल्पना उन दोनों ने भी कभी नही की थी.
देश में लोकसभा चुनाव पास आ रहे हैं जिसमें फिर एक बार  एक भ्रष्ट राजनीतिज्ञ भाऊ ( बोमन ईरानी ) की  जीत निश्चित है चुनाव का होना तो बस महज एक औपचारिकता है. इस दुनिया में जहाँ एक आम आदमी को राजनीति से डर  लगता है। वहीं  भाउ जो जी चाहे करता है सब उससे परेशान हैं। लेकिन उसके आगे आने की किसी भी हिम्मत नही। तो ऐसे में भूतनाथ और अखरोट दोनों मिलकर उसे सबक सिखाने की कोशिश करते हैं। 

क्या भूतनाथ और अखरोट मिलकर  एक भ्रष्ट राजनीतिज्ञ भाऊ के खिलाफ कुछ करेगें जिससे आम आदमी के मन से राजनीति का डर ख़तम हो जाये। क्या दोनों ही अपने मकसद में कामयाब हो पाते हैं क्या  अन्याय के खिलाफ भूतनाथ कुछ करेगा ?

  फ़िल्म का गीत संगीत हिट हो चुका है. पार्टी तो बनती है मिका सिंह का गाया श्रोताओ को पसंद आ रहा है।  इसके अलावा पहली ही बार हनी सिंह ने  बिग  बी के लिए रैप गाया है. 
बच्चों के लिए बनाई गयी यह फ़िल्म "भूतनाथ रिटर्न्स " क्या सफलता हासिल करेगी यह तो पता नही लेकिन इसकी चर्चा तो बहुत है और पिछली फ़िल्म भी काफी हिट रही थी। 

No comments:

Post a Comment

मंत्र मुग्ध कर देने वाली आवाज़ के धनी अमीन सयानी की यादें

91 साल की उम्र में अमीन सयानी जी का निधन हो गया। उनको हम देश का पहला आर जे भी कह सकते हैं। रेडियो सिलोन में गीतों का कार्यक्रम ब...